दलगत राजनीति से ऊपर उठकर करूंगा काम- डोटासरा

बीकानेर जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद पत्रिका से बातचीत

By: dinesh swami

Updated: 15 Sep 2020, 02:51 PM IST

बीकानेर.कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के बीकानेर जिले के प्रभारी बनाने के बाद सोमवार को राजस्थान पत्रिका ने उनके बातचीत की। डोटासरा ने जिले के विभिन्न मुद्दों और राजनीति पहलुओं पर अपनी बात रखी। उन्होंने दो टूक में कहा कि उनका बीकानेर से खास जुड़ाव है। वे शिक्षा मंत्री और बीकानेर जिले के प्रभारी होने के नाते यहां के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

डोटासरा ने कहा कि वे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर बीकानेर के लोगों की सेवा करेंगे। अपने आप को कांग्रेस के राजनीतिक गुरुओं का शिष्य बताते हुए कहा कि आज की राजनीति और पुरानी राजनीति में फर्क है। वर्तमान राजनीति वर्ग आधारित होती जा रही है, जबकि पुरानी राजनीति से जुड़े लोग सबके हितैषी होते थे।

बीकानेर का जल्द करूंगा दौरा

डोटासरा ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि वे जल्द बीकानेर का दौरा कर जनता की समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण करेंगे। चाहे वे किसी भी क्षेत्र के निवासी हों। पार्टी के स्थानीय संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने से जुड़े सवालों का जवाब में डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है। एकजुट रहते हुए ही आमजन की समस्याओं पर ध्यान केन्द्रित किया जा सकता है। बीकानेर पहुंचने के बाद अधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ता-पदाधिकारियों से फीडबैक लेंगे। डोटासरा ने बतौर शिक्षामंत्री कहा कि वे शिक्षा निदेशालय में समय निकालकर विभाग की कार्य प्रणाली को देखेंगे। शिक्षकों की समस्याओं को सुनकर उन्हें मौके पर निस्तारित करने का प्रयास किया जाएगा।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned