डॉ. श्वेता नेहरा बनी प्रथम महिला एनसीसी लेफ्टिनेंट

bikaner news - Dr. Shweta Nehra becomes first female NCC lieutenant

By: Jaibhagwan Upadhyay

Published: 18 Dec 2020, 11:45 PM IST

बीकानेर.
डूंगर कॉलेज के भूगोल विभाग की सहायक आचार्य डॉ. श्वेता नेहरा ने लेफ्टिनेंट रेंक हासिल कर प्रथम महिला एनसीसी लेफ्टिनेंट होने का खिताब हासिल किया है।

राजकीय डूंगर कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि डॉ. श्वेता को केवल महाविद्यालय बल्कि सातवीं राज एनसीसी बीकानेर की सीनियर विंग की प्रथम महिला एनसीसी अधिकारी बनने मौका मिला है। प्राचार्य डॉ. जीपी सिंह ने बताया कि नेहरा ने एनसीसी ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी ग्वालियर में 14 सितम्बर से 13 दिसम्बर 2020 तक आयोजित प्री कमीशन्ड कोर्स में भाग लिया। डॉ. सिंह ने बताया कि महाविद्यालयों में एनसीसी ऑफिसर पद पर नियुक्ति के लिए यह कोर्स अनिवार्य होता है।

मीडिया प्रकोष्ठ के डॉ. राजेन्द्र पुरोहित ने बताया कि डॉ. नेहरा को राजस्थान राज्य एनसीसी निदेशालय का प्रतिनिधित्व करते हुए कोर्स के दौरान आयोजित व्यायाम, अनुभव, युवा शक्ति, दर्शन, शक्ति आदि में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण कोर्स की उच्चतम ग्रेड एल्फा ग्रेड मिला था। उन्हें सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस भी दिया गया। डॉ. श्वेता की इस उपलब्धि पर गुरुवार को महाविद्यालय के प्राचार्य कक्ष में डॉ. श्वेता का स्वागत किया गया। कॉलेज के ही एनसीसी अधिकारी कैप्टन डॉ. राजेन्द्र राजपुरोहित ने डॉ. नेहरा को सर्टिफिकेट एवं मेडल प्रदान किया।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. जीपी सिंह ने बताया कि डॉ. नेहरा के व्यक्तित्व से महाविद्यालय की छात्राओं को एनसीसी में आगे बढऩे का मौका मिलेगा। इस अवसर पर डॉ. अनिला पुरोहित, रुक्टा महामंत्री डॉ. विजय ऐरी, उपाचार्य डॉ. शालिनी मूलचन्दानी, डॉ. संध्या जैन, डॉ. मीरा श्रीवास्तव, डज्ञॅ. एके यादव, डॉ. प्रकाश अमरावत आदि ने शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। इस अवसर पर अवसर पर डॉ. नरेन्द्र नाथ, डॉ. इन्द्र सिंह राजपुरोहित, डॉ. अरविन्द शर्मा, डॉ. अनिला पुरोहित, डॉ. बीरबल राम, डॉ. उज्जवल गोस्वामी सहित अन्य कार्मिक उपस्थित थे।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned