कस्बे व ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की भारी किल्लत

कस्बे व ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की भारी किल्लत

Atul Acharya | Publish: Jun, 10 2019 10:56:29 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

प्रशासन नहीं कर पा रहा पेयजल की सुचारू व्यवस्था

छत्तरगढ़ . तहसील मुख्यालय सहित आस-पास के गांवों में भीषण गर्मी के चलते पेयजल की भारी किल्लत मची हुई है। जलदाय विभाग द्वारा पेयजल की माकूल व्यवस्था नहीं होने से पानी सप्लाई चरमराई हुई है। ग्रामीण महिलाएं पानी के लिए इधर-उधर भटकते रोजाना देखी जा सकती है। जलदाय विभाग की उदासीनता के चलते तहसील मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र में भारी रोष व्यक्त है। गौरतलब है कि छत्तरगढ़ कस्बे में पेयजल की सप्लाई सप्ताहभर से पूरी तरह लडख़ड़ाई हुई है। कस्बे में जहां भारतमाला सड़क परियोजना का निर्माण कार्य के चलते संबंधित निर्माण एजेंसी द्वारा जगह-जगह पानी सप्लाई की पाइप लाइनों को जेसीबी द्वारा तोड़ कर छोड़ रखा है।

 

 

कस्बे के वार्ड तीन, चार, नौ, दस व इंदिरा कालोनी, नाथों का मोहल्ला सहित अन्य मोहल्ले में पानी सप्लाई पूरी तरह बाधित हो रही है। जलदाय विभाग द्वारा एक-दो दिनों में पूरे क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था सुधारी नहीं गई तो भारतीय किसान संघ अध्यक्ष अर्जुनसिंह भाटी ने ग्रामीणों के नेतृत्व में तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned