scriptdrinking water problem | बूस्टर बंद करवाए, अवैध कनेक्शन काटे | Patrika News

बूस्टर बंद करवाए, अवैध कनेक्शन काटे

मुरलीधर व्यास नगर क्षेत्र में जलदाय विभाग के उड़नदस्ते की कार्यवाही

 

 

बीकानेर

Published: May 12, 2022 11:59:03 am

बीकानेर. नहर बंदी के कारण पानी की चल रही किल्लत को देखते हुए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग अवैध कनेक्शनों और बूस्टरों को लेकर सक्रिया हो गया है। विभाग ने बुधवार को मुरलीधर व्यास नगर में कार्रवाई कर अवैध रुप से लगे बूस्टरों को बंद करवाया व अवैध जल कनेक्शन काटे। शिकायतों के मद्देनजर अधीक्षण अभियंता,स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, वृत बीकानेर के निर्देशानुसार विभाग के उड़न दस्ते ने मुरलीधर व्यास नगर चौराहे पर अवैद्य रूप से चल रहे पानी के कनेक्शनों को काटा गया। साथ ही मुरलीधर व्यास नगर िस्थत ग्वाल बाल शिक्षा निकेतन स्कूल के आस पास वाली गलियों में लोगों की ओर से लगा रखे बूस्टर बन्द करवाए गए।

बूस्टर बंद करवाए, अवैध कनेक्शन काटे
बूस्टर बंद करवाए, अवैध कनेक्शन काटे

होगी कार्यवाही, लगेगी पेनल्टी

विभाग के कनिष्ठ अभियंता सुरेन्द्र चौधरी के अनुसार इस क्षेत्र में जलापूर्ति के दौरान बूस्टर लगे हुए पाए जाने पर नियमों के अनुसार पेनल्टी लगाई जाएगी। वहीं अवैध पानी के कनेक्शन वालों के विरुद्ध कार्यवाही जारी रहेगी। इस दौरान कण्ट्रोल रूम के अतिरिक्त प्रभारी योगेश बिस्सा ने लोगों को अवैद्य कनेक्शन को नियमतिकरण करवाने के लिए समझाईश की गई। मीटर निरीक्षक जय गोपाल जोशी ने आम जन को बताया कि अवैद्य कनेक्शन पाए जाने या निर्माण कार्य के दौरान आम जन को नियमानुसार नियमित जल कनेक्शन लेना चाहिए, नियमित कनेक्सन नहीं होने पर विभाग की ओर से पेनल्टी लगाई जाएगी। कार्यवाही के दौरान सम्बन्धित क्षेत्र के मीटर रेडर अखेराज मारू व कैलाश उपस्थित रहे।

पेयजल की किल्लत, आमजन परेशान

नहर बंदी के कारण जलदाय विभाग शहर में एक दिन छोड़कर एक दिन पेयजल की सप्लाई कर रहा है। लेकिन पानी की मात्रा कम होने, धीमी गति से पानी की सप्लाई होने व कुछ स्थानों पर पानी नहीं पहुंचने से लोग परेशान है। मजबूरी में लोग टैंकरों की मदद से पानी मंगवा रहे है। प्राइवेट टैंकर मनमानी दरें वसूल कर रहे है। विभाग भी टैंकरों की मदद से जरुरत वाले स्थानों पर पानी की सप्लाई की बात कह रहा है, लेकिन लोग विभाग की इस पेयजल सप्लाई से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे है। घरों में बूस्टरों की मदद से पानी खींचने की शिकायते भी रोज सामने आ रही है। अवैध कनेक्शन भी समस्या को बढ़ा रहे है। विभाग ने अब इन पर नकेल कसने का कार्य शुरु किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलहार्दिक पटेल पर बड़ा आरोप, विधानसभा चुनाव का एक टिकट देने के लिए ली 23 लाख रुपए की रिश्वतमहाराष्ट्र के पालघर में 25 फीट गहरी खाई में गिरी बस, कई लोग हुए घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.