scriptसुबह से रिमझिम बारिश, भादो में लगी सावन की झड़ी | Drizzling rain since morning, the storm of Sawan in Bhado | Patrika News

सुबह से रिमझिम बारिश, भादो में लगी सावन की झड़ी

locationबीकानेरPublished: Aug 17, 2022 02:30:37 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

Weather News Rajasthan: इस बार सावन के बाद भादो में भी इन्द्रदेव मेहरबान है। मौसम विज्ञान केन्द्र ने बुधवार को बारिश का अनुमान पहले ही जारी किया है। इसके साथ अगले दो-तीन दिन में तेज बारिश भी हो सकती है।

सुबह से रिमझिम बारिश, भादो में लगी सावन की झड़ी

सुबह से रिमझिम बारिश, भादो में लगी सावन की झड़ी

बीकानेर. मौसम विभाग ने बुधवार को तेज बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है। इस बीच अंचल में बुधवार की सुबह आसमान में घने छाए बादलों के साथ हुई। इसके बाद सुबह 8 बजे से हल्की बारिश की फुहार गिरनी शुरू हुई। करीब 9 बजे तेज बारिश हुई लेकिन थोड़ी देर में फिर थम गई। इसके बाद हल्की बारिश का दौर दोपहर तक चलता रहा।
अंचल के आसमान में घने बादल छाए हुए है। बीकानेर जिलेभर में बूंदाबांदी हो रही है। इस बार क्षेत्र में रेकॉर्ड तोड बारिश अभी तक हो चुकी है। स्वतंत्रता दिवस से लेकर बाद के दो दिन रोजाना बादलवाही और बूंदाबांदी से मौसम सुहावना बना हुआ है।
इस बार सावन के बाद भादो में भी इन्द्रदेव मेहरबान है। मौसम विज्ञान केन्द्र ने बुधवार को बारिश का अनुमान पहले ही जारी किया है। इसके साथ अगले दो-तीन दिन में तेज बारिश भी हो सकती है। लगातार बारिश से गर्मी का असर भी दिन-प्रतिदिन कम होता जा रहा है। मौसम सुहावना बना हुआ है। जबकि तापमान 25 से 34 डिग्री के बीच आ गया है। वातावरण में नमी भी बढ़ गई है।
सात दिन में यूं गिर रहा तापमान

10 अगस्त को जहां जिले में तापमान 37.3 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं 11 अगस्त को यह गिरकर 36.8 डिग्री पर आ गया। इसके बाद 12 अगस्त को तापमान 34.8 डिग्री अधिकतम और 26.5 डिग्री न्यूनतम रहा। इसके बाद बारिश से 13 अगस्त को तापमान में और गिरावट हुई। अधिकतम 32.5 और न्यूनतम 25.3 डिग्री पर आ गया। 14 अगस्त को बारिश नहीं होने से तापमान थोड़ा चढ़ा लेकिन 15 अगस्त को बादलवाही से वापस 34 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री पर आ गया। मंगलवार को तापमान 34.9 अधिकतम और 25 डिग्री न्यूनतम रहा। बुधवार को सुबह से ही बारिश का दौर शुरू होने से तापमान वापस 32 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री पर आ गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो