script

टीकाकरण में ड्रॉपआउट अधिक, 5 एएनएम को नोटिस

locationबीकानेरPublished: Feb 19, 2020 01:04:59 am

Submitted by:

Hari Hari Singh

bikaner news: राजश्री योजना: राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा मेंभुगतान बकाया, जताई नाराजगीब्लॉक स्तरीय मासिक बैठक में सीएमएचओ ने दिए निर्देश

टीकाकरण में ड्रॉपआउट अधिक, 5 एएनएम को  नोटिस

टीकाकरण में ड्रॉपआउट अधिक, 5 एएनएम को नोटिस

बीकानेर. नोखा. स्थानीय बागड़ी अस्पताल में मंगलवार को नोखा ब्लॉक की मासिक बैठक में सीएमएचओ ने जननी सुरक्षा व राजश्री योजना के बकाया भुगतान को लेकर नाराजगी जताई है। बैठक में बीसीएमओ डॉ. श्याम बजाज ने बताया कि टीकाकरण में ड्रॉपआउट अधिक होने के कारण उपकेंद्र सिंजगुरु, स्वरूपसर, रोड़ा, शेखासर, हिंयादेसर की एएनएम के विरुद्ध कार्यवाही के लिए नोटिस दिया गया है।

सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं व राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने मौसमी बीमारियों पर चर्चा करते हुए कोरोना वायरस के बारे में बताया और उसकी रोकथाम, सावधानी बरतने के निर्देश दिए। निरोगी राजस्थान कार्यक्रम के तहत स्कूलों में स्वास्थ्य चौपाल आयोजित कर आमजन को जागरूक करने की बात कही।
विभागीय राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए जननी सुरक्षा व राजश्री योजना के बकाया भुगतान को लेकर कहा कि इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। टीकाकरण कार्यक्रम में पूर्ण लाइन लिस्ट करने तथा सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का तत्काल समाधान के निर्देश दिए।
बैठक में बीपीएम दिनेश रंगा ने राष्ट्रीय कार्यक्रमों पर चर्चा की। मुकाम के फाल्गुनी मेले में चिकित्सा व्यवस्थाएं सुचारू रखने के लिए डॉ. अरविंद राजपुरोहित को चिकित्सा व्यवस्था का मेला प्रभारी नियुक्त किया गया। बैठक में बीएचएस दिनेश आचार्य सहित चिकित्सा अधिकारी, लेखाकार, आशा सुपरवाइजर व नर्सिंगकर्मी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो