बीकानेर में बढ़ रहा नशे का अवैध कारोबार, पंजाब से लोग खरीदने आ रहे नशा

बीकानेर में बढ़ रहा नशे का अवैध कारोबार, पंजाब से लोग खरीदने आ रहे नशा
Drug trafficking in Bikaner

dinesh swami | Publish: May, 22 2019 01:01:57 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

नशेड़ी रात के वक्त करते वारदात

बीकानेर. लूणकरनसर.चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, पुलिस व प्रशासन की अनदेखी के चलते इन दिनों लूणकरनसर कस्बे में नशे का अवैध कारोबार पांव पसार रहा है। बिना किसी अंकुश के फल-फूल रहे नशे के अवैध कारोबार से युवा पीढ़ी को नशे की लत पढ़ रही है। वहीं पंजाब से बड़ी तादाद में लोग नशे की दवाएं खरीदने लूणकरनसर पहुंच रहे है।

 

गौरतलब है कि कस्बे में इन दिनों मेडिकल स्टोर समेत अन्य दुकानों व होटल-ढाबों पर नशे की टेबलेट, डोडा-पोस्त, गांजा, अफीम समेत अन्य मादक पदार्थ आसानी से मिल रहे हैं। ऐसी स्थिति में युवा नशे की गिरफ्त में जा रहे है।

 

वही पंजाब में नशे पर सख्ती के चलते सुबह-शाम को आने वाली रेलगाडिय़ों में नशे की खरीदारी करने बड़ी तादाद में लोग पहुंच रहे है तथा नशे की खरीदारी करने के बाद ट्रेन से वापस रवाना जाते है। गत कई दिनों से लूणकरनसर के रेलवे स्टेशन पर पंजाब क्षेत्र के लोगों को जमावड़ा रहता है।


चोरी की वारदात को भी देते अंजाम

नशे के आदी लोग रात को चोरी की वारदात को भी अंजाम देते है। रविवार को पंजाब से आए एक नशेड़ी ने लूणकरनसर के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय परिसर के पास एक खोखेनुमा दुकान में चोरी की नीयत से तोड़-फोड़ कर दी। इस घटना से ही नशे के अवैध कारोबार का खुलासा हुआ तथा युवक के पास नशे की बड़ी मात्रा में गोलियां मिली।

 

जानकारी के मुताबिक नशेड़ी लोग दिनभर इधर-उधर घूमकर दुकानों व घरों की रेकी करते है तथा दुकानों से नशे का सामान खरीद लेते है। रात को चोरी की वारदात को अंजाम देकर रेलगाड़ी से फरार हो जाते है। ऐसी स्थिति में पुलिस व प्रशासन को नशे के अवैध कारोबार पर लगाम कसने के लिए सख्ती दिखानी चाहिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned