scriptएसीबी की ट्रैप पर भारी पड़ा थानाधिकारी, गच्चा देकर रिकॉर्डिंग डिवाइस लेकर ही भाग निकला | During Trap Of ACB, Police Officer Escaped With Recording Device | Patrika News

एसीबी की ट्रैप पर भारी पड़ा थानाधिकारी, गच्चा देकर रिकॉर्डिंग डिवाइस लेकर ही भाग निकला

locationबीकानेरPublished: Jan 16, 2022 11:07:45 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

बीकानेर पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने एसीबी प्रकरण के मद्देनजर प्रथमदृष्टया सीआइ राणीदान उज्ज्वल, एएसआइ जगदीश व कांस्टेबल राजाराम को लाइन हाजिर कर दिया।

एसीबी की ट्रैप पर भारी पड़ा थानाधिकारी, गच्चा देकर रिकॉर्डिंग डिवाइस लेकर ही भाग निकला

एसीबी की ट्रैप पर भारी पड़ा थानाधिकारी, गच्चा देकर रिकॉर्डिंग डिवाइस लेकर ही भाग निकला

बीकानेर. रीट-2021 परीक्षा में नकल प्रकरण से जुड़े एक आरोपी की शिकायत का सत्यापन करने पहुंची एसीबी टीम की ट्रैप की कार्रवाई रविवार को फेल हो गई। एसीबी की टीम का रिकॉर्डर बीकानेर के गंगाशहर का थानाधिकारी राणीदान उज्ज्वल लेकर भाग गया। एसीबी ने यह रिकॉर्डर देकर नकल प्रकरण के एक आरोपी को थाने में भेजा था। जिसने थानाधिकारी व अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर शिकायत की थी। जयपुर से आई एसीबी की टीम ने पूरे मामले की जानकारी एसीबी के उच्चाधिकारियों को दी, जिसके बाद थानाधिकारी व अन्य के खिलाफ गंगाशहर थाने में मामला दर्ज किया गया है। बीकानेर पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने एसीबी प्रकरण के मद्देनजर प्रथमदृष्टया सीआइ राणीदान उज्ज्वल, एएसआइ जगदीश व कांस्टेबल राजाराम को लाइन हाजिर कर दिया। मामले के उजागर होने के बाद से सीआइ उज्ज्वल व सिपाही राजाराम दोनों गायब हैं।

यह है मामला

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव के अनुसार रीट.2021 परीक्षा नकल प्रकरण में दिल्ली निवासी सुरेन्द्र धारीवाल को गिरफ्तार किया गया था। वह हाल ही में जमानत पर छूटा है। उसने एसीबी में गंगाशहर सीआइ राणीदान उज्ज्वल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उसकी शिकायत का सत्यापन करने के लिए रविवार को जयपुर से एसीबी की टीम बीकानेर आई। परिवादी सुरेन्द्र को एसीबी ने रिकॉर्डर डिवाइस देकर गंगाशहर थाने भेजा। सीआइ राणीदान उज्ज्वल को सुरेन्द्र से बातचीत करने के दौरान शक हो गया। आरोप है कि उसने सुरेन्द्र से रिकॉर्डर अपने कब्जे में ले लिया और थाने से भाग गया। एसीबी ने सीआइ उज्जवल से फ ोन पर संपर्क करने की कोशिश की लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

थानाधिकारी के खिलाफ उसी के थाने में मुकदमा
एसीबी की अधिकारी वंदना भाटी ने उच्चाधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दी। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एसीबी के कांस्टेबल इन्द्र कुमार की ओर से गंगाशहर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। हालांकि मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई से पहले एसपी ने थानाधिकारी समेत तीन जनों को लाइन हाजिर कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो