scriptकरंसी सर्जिकल स्ट्राइक : आज से 2000 के नोट ही मिलेंगे | indian currency surgical strike in alwar | Patrika News

करंसी सर्जिकल स्ट्राइक : आज से 2000 के नोट ही मिलेंगे

locationबीकानेरPublished: Nov 10, 2016 03:24:00 pm

Submitted by:

एलडीएम आरबी अग्रवाल ने बताया कि बैंक से उपभोक्ता अपने खाते से एक दिन में अधिकतम दस हजार रुपए ले सकेंगे। एक सप्ताह में अधिकतम 20 हजार रुपए प्राप्त कर सकेंगे।

एलडीएम आरबी अग्रवाल ने बताया कि बैंक से उपभोक्ता अपने खाते से एक दिन में अधिकतम दस हजार रुपए ले सकेंगे। एक सप्ताह में अधिकतम 20 हजार रुपए प्राप्त कर सकेंगे। यह व्यवस्था आगामी आदेश तक है। जमा कितने भी कराए जा सकते हैं। फिलहाल बैंकों से दो हजार रुपए का नोट ही मिलेगा। पांच सौ रुपए का नोट नहीं मिल पाएगा। इसके अलावा 100, 50 के नोट भी प्राप्त कर सकेंगे।
11 तक पेट्रोल पम्प पर चलेंगे 500 के नोट

जिले के सभी पेट्रोल पम्प, सीएनजी स्टेशन, इण्डियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, गैस ऑथोरिटी ऑफ इण्डिया एवं पब्लिक सेक्टर की ऑय कम्पनियां 11 नवम्बर को रात्रि 12 बजे तक पेट्रोल पम्प पर 500 व 1000 रुपए के नोट के बदले पेट्रोल व डीजल देंगी।
इण्डियन ऑयल कारपोरेशन के बिक्री अधिकारी लक्ष्य खण्डेलवाल ने बताया कि जिल ेमें पेट्रोल, डीजल व एलपीजी गैस की कमी नहीं है।

एसडीएम करेंगे बैठक

जिला कलक्टर ने सभी उपखंड अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में नोट मामले में बैंकर्स और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए। मौका निरीक्षण भी करेंगे।
आपके लिए जरूरी बातें

ठीक रहेंगे हालात


अंजली गोयल डीआरएम जयपुर रेलवे मण्डल ने बताया कि बुधवार को सुबह के समय एक बार परेशानी हुई थी। लोग 1000 रुपए व 500 रुपए स्टेशन पर खुले करवाने के लिए आ गए थे। आसपास का टिकट लेकर वो खुले पैसे ले रहे थे। लेकिन बाद भी सब ठीक हो गया। गुरुवार को हालात ठीक रहेंगे।
 प्रत्येक बैंक पर रहेगी सुरक्षा


राहुल प्रकाश पुलिस अधीक्षक अलवर ने बताया कि प्रत्येक बैंक पर दो से तीन होमगार्ड कर्मी लगाए जाएंगे। इसके अलावा पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा। प्रत्येक थाना क्षेत्र स्थित बैंक की जिम्मेदारी थाना पुलिस की रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो