3289 पीईईओ ने दिया शिक्षकों व स्टाफ को वेतन

3289 पीईईओ ने दिया शिक्षकों व स्टाफ को वेतन

Anushree Joshi | Publish: Feb, 15 2018 11:46:57 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

विभाग ने 16 फरवरी अंतिम तिथि तय की

पदेन पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों (पीईईओ) ने अपने अधीन स्कूलों के शिक्षकों व स्टाफ को बुधवार को वेतन दे दिया। प्रदेश में करीब दो लाख शिक्षक पिछले दो माह से वेतन को तरस रहे थे। राज्य में करीब 9994 पीईईओ में से 328 9 पीईईओ ने शिक्षकों को वेतन दिया है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने पीईईओ को सभी शिक्षकों को वेतन देने के लिए 16 फरवरी अंतिम तिथि तय की है।

 

शिक्षकों को वेतन जारी

'राजस्थान पत्रिका' ने बुधवार को 'दो लाख शिक्षकों को दो माह से नहीं मिला वेतन' शीर्षक से खबर प्रकाशित शिक्षकों की पीड़ा व प्रशासन की कार्यशैली की खामियों को उजागर किया था। इसके बाद विभाग हरकत में आया और पीईईओ ने बजट में से शिक्षकों को वेतन जारी कर दिया। चित्तौडग़ढ़, भीलवाड़ा, नागौर, सिरोही, बांसवाड़ा, जैसलमेर , झुंझुनूं आदि जिलों में शिक्षकों को वेतन दे दिया गया है। अधिकारियों की मानें तो बीईईओ ने पीईईओ को अभी तक पूरी आईडी ट्रांसफर नहीं की है।

 

उप निदेशक ने ली बैठक
माध्यमिक शिक्षा उप निदेशक महावीर पूनिया ने बीकानेर रेंज के छह जिला शिक्षा अधिकारियों (डीईओ) की बैठक ली। इसमें आईडी ट्रांसफर को लेकर विचार-विमर्श किया। डीईओ ने बताया कि पीईईओ को आईडी ट्रांसफर करवा दी गई है।

 

निदेशक ने दिखाई सख्ती, शिक्षकों का नहीं रुकना चाहिए वेतन

सूत्रों के अनुसार माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने वेतन बनाने के लिए अंतिम भुगतान का विवरण (एलपीसी) और सर्विस बुक की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने सभी उप निदेशकों (डीडी) को गुरुवार शाम तक सभी आईडी ट्रांसफर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया पर डीईओ निगरानी रखेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी कारण से शिक्षकों का वेतन रुकना नहीं चाहिए।

 

चल रहा काम
3289 पीईईओ ने बुधवार दोपहर तक शिक्षकों व स्टाफ को वेतन वितरित कर दिया। सभी पीईईओ वेतन देने का काम कर रहे हैं।
राजेन्द्र डूडी, वित्तीय सलाहकार, प्रारंभिक शिक्षा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned