अब वरिष्ठ अध्यापक उप्रा स्कूलों में प्रधानाध्यापकों के पद पर तबादले के लिए कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

अब वरिष्ठ अध्यापक उप्रा स्कूलों में प्रधानाध्यापकों के पद पर तबादले के लिए कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

By: Atul Acharya

Published: 22 Jul 2021, 06:51 PM IST

बीकानेर. शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापकों के तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।
अब कोई वरिष्ठ अध्यापक किसी उच्च प्राथमिक स्कूल में प्रधानाध्यापक पद पर अपना तबादला कराना चाहे तो ऑनलाइन आवेदन कर सकता है विभाग ने शाला दर्पण पोर्टल पर इसका ऑप्शन उपलब्ध करा दिया है। अब तक केवल वरिष्ठ अध्यापक अपने विषय के पद के लिए तबादला आवेदन कर सकता था।


राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक और विभागीय अधिकारियों का इस ओर ध्यान दिलाया तथा बताया कि उच्च प्राथमिक स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के पद भी वरिष्ठ अध्यापकों के समकक्ष होते है इसलिए वरिष्ठ अध्यापकों को उच्च प्राथमिक स्कूलों में रिक्त प्रधानाध्यापकों के पद पर तबादला लेने का ऑप्शन उपलब्ध कराया जाए ताकि इन स्कूलों में रिक्त प्रधानाध्यापकों के पद भी भरे जा सकें।


विभाग ने अब शाला दर्पण पोर्टल के स्टाफ लॉगिन में ये ऑप्शन शुरू कर दिया है। जो वरिष्ठ अध्यापक उच्च प्राथमिक स्कूलों में प्रधानाध्यापक पद पर तबादला चाहते है और पूर्व में जिन्होंने आवेदन भी कर दिया है वे शिक्षक अपना पूर्व का आवेदन डिलीट कर नया आवेदन 22 जुलाई रात्रि 12 बजे तक कर सकते है। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन का लिंक निष्क्रिय हो जाएगा।


आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग
विभिन्न शिक्षक संगठनों ने नए ऑप्शन को शुरू करने पर वरिष्ठ अध्यापकों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए समय देने की मांग की है ताकि ऐसे वरिष्ठ अध्यापक संशोधित तबादला आवेदन प्रस्तुत कर सकें।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned