scriptसामूहिक नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन की दुआ | eid celebration in bikaner | Patrika News

सामूहिक नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन की दुआ

locationबीकानेरPublished: Jun 06, 2019 09:30:40 am

Submitted by:

Atul Acharya

ईद का पर्व बुधवार को विशेष नमाज के साथ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

eid celebration in bikaner

सामूहिक नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन की दुआ

बीकानेर. ईद का पर्व बुधवार को विशेष नमाज के साथ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रमजानुल मुबारक माह के बाद आई मीठी ईद पर लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर मुबारकबाद दी। सेवइयों की खीर व विभिन्न तरह के पकवानों से स्वागत किया गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों को बड़ी संख्या में हिन्दुओं व अन्य धर्म सम्प्रदाय के लोगों ने भी ईद की मुबारकबाद दी।
नया शहर थाने के पास स्थित बड़ी ईदगाह में शहरकाजी मुश्ताक अहमद के सान्निध्य में उनके पुत्र ने सामूहिक नमाज अदा करवाई, साथ ही देश में खुशहाली, अच्छी वर्षा, आपसी भाईचारा व प्रगति की दुआ की। बड़ी ईदगाह के बाहर ऊर्जा व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला सहित कई जनप्रतिनिधियों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। डॉ.कल्ला ने कहा कि 30 दिनों तक भूख प्यास को सहन करने के बाद मालिक की मेहरबानी से ईद का खुशी का दिन आता है। खुशी के मौके पर सभी इंसानियत, आपसी भाईचारा व साम्प्रदायिक सौहार्द के साथ देश प्रदेश की उन्नति के लिए दुआ करें। हाफिज फरमान अली व शहर काजी ने शहर में अमन व चैन को कायम रखने और हर बुराई से सबको बचाने व नेक राह पर चलने की दुआ की।
नया शहर थाने में जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम, पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर चेतन देवड़ा, उप पंजीयक मुद्रांक ऋषिबाला श्रीमाली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीणा, मदन मेघवाल, मकसूद अहमद, जियाउर रहमान, डॉ.तनवीर मालावत, यशपाल गहलोत, मोहम्मद हारुन राठौड़, सुमित कोचर, डॉ.सत्य प्रकाश आचार्य, उप अधीक्षक पुलिस सुभाष शर्मा, अब्दुल मजीद खोखर सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे। शहर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग अध्यक्ष अहमद खान अब्बासी की अगुवाई में विभाग के पदाधिकारियों ने पर्यावरण सुरक्षा सप्ताह के तहत साइकिलों पर ईदगाह पहुंचकर पर्यावरण सुरक्षा का संदेश दिया। साथ ही एक-एक पौध लगाने का संकल्प लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो