scriptसवा आठ लाख रुपए हड़पे, धोखाधड़ी का आरोप | Eight and a half lakh rupees caught, accused of fraud | Patrika News

सवा आठ लाख रुपए हड़पे, धोखाधड़ी का आरोप

locationबीकानेरPublished: Aug 11, 2020 10:26:05 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

नयाशहर थाने में मामला दर्ज

, धोखाधड़ी का आरोप

धोखाधड़ी का आरोप

बीकानेर। उधार दिए रुपयों के एवज में दिए हस्ताक्षरयुक्त चेकों के माध्यम से धोखाधड़ी कर लाखों रुपए बैंक से निकालने का मामला सामने आया है। इस संबंध में मुक्ताप्रसाद कॉलोनी हाल रामपुरा बस्ती गली नंबर १७ में किराए के मकान में रहने वाले मंगतुराम दर्जी ने नयाशहर थाने में मामला दर्ज कराया है।
उसने रिपोर्ट में बताया कि सुनील गोयल उसके साथ काम करता है। ऐसे में घरेलू जरूरत पडऩे पर सुनील ने अपनी बेटी मोनिका गोयल से पांच लाख रुपए उधार दिलवाए थे। रुपयों की एवज में दो चेक दिए थे। आरोपी मोनिका को पांच लाख रुपए लौटा दिए लेकिन आरोपी मोनिका व उसकी मां ने साजिश कर खाली हस्ताक्षरयुक्त चेक से ८ लाख २५ हजार रुपए भी निकाल लिए। खाते से रुपए निकालने की जानकारी मिलने पर उन्हें ओलमा दिया और रुपए वापस लौटाने की मांग की। इस पर आरोपियों ने उसके साथ गाली-गलौज की और रुपए लौटाने से इनकार कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन
बीकानेर। सप्ताहभर पहले श्रीडूंगरगढ़ तहसील में ससुरालवालों से परेशान होकर आत्महत्या करने के मामले में दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर परिजनों व समाज के लोगों ने कलक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को अलग-अलग ज्ञापन दिया। मृतक के चाचा पुरुषोत्तम सारस्वत ने बताया कि स्नेहलता की शादी के बाद से उसके ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगे। कई बार मारपीट की। वर्ष २०१९ में महिला थाने में मामला भी दर्ज कराया गया लेकिन बाद में समाज व परिवार के लोगों ने समझौता कराया। ससुरालपक्ष के लोग स्नेहलता को फिर भी परेशान करते रहे। इससे परेशान होकर स्नेहलता ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। नामजद मामला दर्ज होने के बावजूद एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो