इलेक्ट्रिक कारोबारियों ने उठाया अलग बाजार का मुद्दा

bikaner news - Electric traders raised the issue of separate market

By: Jaibhagwan Upadhyay

Published: 12 Jul 2021, 08:03 PM IST

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ली शपथ
बीकानेर.
बीकानेर इलेक्ट्रिक ट्रेड एसोसिएशन की नव गठित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को मॉडर्न मार्केट स्थित बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल परिसर में सम्पन्न हुआ। इस दौरान व्यापारियों और पदाधिकारियों ने शहर में अलग से इलेक्ट्रिक बाजार खोलने का मुद्दा उठाया।

एसोसिएशन के सचिव विजय रांका ने बताया कि पुरानी जेल रोड पर खाली जमीन पड़ी है। उस स्थान पर अगर अलग से इलेक्ट्रिक बाजार बनाया जाता है तो शहर के प्रमुख बाजारों में भीड़ को नियंत्रित किया जा सकता है। रांका ने बताया कि वर्षों से पुरानी जेल रोड जमीन खाली पड़ी है। जमीन पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद वहां अतिक्रमण हो रहे हैं। इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष भंवर लाल गोलछा ने बताया कि शहर के प्रमुख बाजारों में दिनों-दिन भीड़ बढ़ रही है। ऐसे में एसोसिएशन सरकार से मांग करता है कि पुरानी जेल रोड स्थित जमीन पर इलेक्ट्रिक बाजार को विकसित किया जाए, ताकि दुकानदारों को काम करने का अवसर मिल सके। इससे पूर्व एसोसिएशन के अध्यक्ष भंवर लाल गोलछा, सचिव पद पर विजय रांका और कोषाध्यक्ष मूलचंद सोनी सहित सात कार्यकारिणी सदस्यों ने शपथ ग्रहण की। कार्यक्रम के दौरान कोतवाली थानाधिकारी नवनीत सिंह व मुख्य अतिथि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उप निदेशक हरी शंकर आचार्य मौजूद थे।


नई ऊर्जा के साथ काम शुरू करेंगे
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान एसोसिएशन के सचिव विजय रांका ने बताया कि कोरोना महामारी में इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रोनिक कारोबार को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। सीजन के उत्पादों की बिक्री अब नहीं हो सकेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अब लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में अब जन अनुशासन पखवाड़े में मिली छूट के बाद नई ऊर्जा के साथ व्यापारी दोबारा काम शुरू करेंगे।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned