scriptतेलीवाड़ा में हटेंगे बिजली तारों के जाल | Electric wire mesh will be removed in Teliwada | Patrika News

तेलीवाड़ा में हटेंगे बिजली तारों के जाल

locationबीकानेरPublished: Apr 18, 2019 12:01:56 pm

Submitted by:

Nikhil swami

भीतरी परकोटे के तेलीवाड़ा क्षेत्र में लोगों को तारों के जाल से निजात मिलेगी। पुरानी बिजली लाइनों व जर्जर खंभों को बदलने और भूमिगत केबल बिछाने का काम शुरू हो गया है। इसके बाद वोल्टेज की समस्या और बार-बार होने वाली ट्रिपिंग से भी छुटकारा मिल जाएगा।

electric

teliwara

बीकानेर. भीतरी परकोटे के तेलीवाड़ा क्षेत्र में लोगों को तारों के जाल से निजात मिलेगी। पुरानी बिजली लाइनों व जर्जर खंभों को बदलने और भूमिगत केबल बिछाने का काम शुरू हो गया है। इसके बाद वोल्टेज की समस्या और बार-बार होने वाली ट्रिपिंग से भी छुटकारा मिल जाएगा।
बिजली कंपनी की टीम ने तेलीवाड़ा में लाइनों को शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया है। घरेलू लाइनों को बदला जा रहा है, जो काफी पुरानी हो चुकी है। इसी तरह लोहे के खंभों को बदला जाएगा, जिनमें बारिश के समय करंट की आशंका रहती है। घरेलू लाइनें कई बार टूट जाती है।
आंधी, बारिश के समय इस तरह की घटनाएं आम होती है। इससे बचने के लिए घरेलू लाइनों को बदला जा रहा है।

यहां पर बिछाएंगे भूमिगत केबल
बंगला नगर क्षेत्र में लोगों के घरों व दुकानों के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइनों से शीघ्र ही निजात मिलेगी। लोगों की शिकायतों के बाद बिजली लाइनों को भूमिगत किया जा रहा है।
बीकेईसीएल के प्रवक्ता अशोक शर्मा के अनुसार बंगला नगर में कुछ घरों व दुकानों के ऊपर से जा रही लाइनों को भूमिगत किया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों की मांग पर बिजली लाइनें भूमिगत होने के बाद उनकी समस्या का समाधान हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो