एम्पावर्ड कमेटी की बैठक से पहले ही तकरार, भाजपा पार्षदों ने महापौर और उपायुक्तों को सुनाई खरी-खरी

एम्पावर्ड कमेटी की बैठक से पहले ही तकरार, भाजपा पार्षदों ने महापौर और उपायुक्तों को सुनाई खरी-खरी

Anushree Joshi | Publish: Apr, 17 2018 12:56:27 PM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

काम नहीं होने पर जताया रोष, विधायक जोशी भी अधिकारियों की कार्यशैली पर नाराज

आमजन के काम नहीं होने से परेशान भाजपा पार्षदों ने सोमवार को महापौर और दोनों उपायुक्तों को खरी-खरी सुनाई। एम्पावर्ड कमेटी की बैठक में शामिल होने पहुंचे पश्चिम विधायक डॉ. गोपाल जोशी की मौजूदगी में महापौर कक्ष में भाजपा पार्षदों ने शिकायतों की झड़ी लगा दी। उन्होंने विधायक को बताया कि काम नहीं होने से आमजन परेशान है।

 

इस दौरान कमेटी में रखे जाने वाले प्रस्तावों व अधिकारों को लेकर महापौर नारायण चोपड़ा और उपायुक्त डॉ. राष्ट्रदीप यादव भी उलझ गए। वहीं नगरीय विकास कर के पुष्करणा स्टेडियम के प्रस्ताव को लेकर विधायक जोशी ने उपायुक्त पश्चिम ताज मोहम्मद राठौड़ को नसीहत दी और खरी-खरी भी सुनाई।

 

पार्षदों ने विधायक को बताया कि छोटे-छोटे कामों को अधिकारी-कर्मचारी अनावश्यक रोक कर बैठे हुए हैं। लोग निगम के चक्कर लगा रहे हैं। पार्षदों ने महापौर की ओर से कर्मचारियों के साथ किए लिखित समझौते के एक बिन्दु पर रोष जताया।

 

लाइटें बंद, एनओसी भी नहीं
भाजपा पार्षदों ने आरोप लगाया कि नगर निगम में महापौर-अधिकारियों के बीच तालमेल के अभाव में आमजन परेशान हो रहा है। पार्षद राजेन्द्र कुमार शर्मा ने विधायक को बताया कि मुक्ता प्रसाद नगर में तीन माह से लाइटें बंद पड़ी हैं। फाइल पर टिप्पणियों को लेकर भी शर्मा ने सवाल उठाया।

 

पार्षद शिव कुमार रंगा ने सुजानदेसर क्षेत्र में लोगों को एनओसी नहीं देने, पार्षद दिनेश कुमार उपाध्याय ने सीवर लाइन और विकास कार्य, पार्षद मोहम्मद ताहिर, मधु शर्मा व पंकज गहलोत ने नियम विरुद्ध और अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं होने का मुद्दा रखा।

 

दबाव बनाने के लिए निकलवाई फाइल : डॉ. जोशी
हमेशा शांत रहने वाले विधायक डॉ. गोपाल जोशी सोमवार को तैश में आ गए। एम्पावर्ड कमेटी की बैठक में बकाया नगरीय विकास कर प्रस्ताव में पुष्करणा स्टेडियम को शामिल करने पर अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाया। जोशी ने कहा, 'एम्पावर्ड कमेटी की बैठक में मुझे जलील करने और दबाव में लाने के लिए ही इसे शामिल किया गया है।

 

मैं झुकुंगा नहीं, खुला बोलूंगा। जो गलत है, उसका विरोध भी करूंगा।' उन्होंने आरोप लगाया कि द्वेष भावना के तहत ही पुष्करणा स्टेडियम की फाइल निकलवाई है। उन्होंने पूछा कि ऐसी अन्य फाइलों को क्यों नहीं निकाला गया? यही क्यों निकलवाई गई है? विधायक जोशी ने उपायुक्त पश्चिम की कार्यशैली पर नाराजगी भी जताई।

 

बैठक में प्रकरणों पर चर्चा
लम्बे इंतजार के बाद आखिर एम्पावर्ड कमेटी की बैठक सोमवार को महापौर कक्ष में हुई। महापौर चौपड़ा की अध्यक्षता व विधायक गोपाल जोशी की मौजूदगी में हुई बैठक में प्रकरणों पर सदस्यों ने चर्चा की और कुछ प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

 

महापौर ने बताया कि बकाया नगरीय विकास कर प्रस्ताव में रखे गए प्रकरणों पर चर्चा कर 6 प्रकरणों में सील की कार्रवाई का निर्णय किया गया। कमेटी ने सब डिवीजन, निर्माण अनुमति, नियमन, एनओसी, पट्टा नवीनीकरण आदि के प्रकरणों पर चर्चा की। कुछ प्रकरणों में दस्तावेज संबंधी कमियां थी, उनको पूरी करवाने का निर्णय भी किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned