सीएम आवास योजना के तहत प्रस्तावित भूमि से हटाया अतिक्रमण

नगर निगम दल की कार्यवाही, करोड़ो की जमीन हुई कब्जा मुक्त

By: Vimal

Published: 09 Jun 2021, 01:14 PM IST

बीकानेर. खतूरिया कॉलोनी क्षेत्र में मुख्यमंत्री जन आवास योजना के लिए प्रस्तावित भूमि पर हो रखे अतिक्रमण को मंगलवार को हटाया गया। निगम ने कार्यवाही कर तीन करोड रुपए से अधिक की जमीन को कब्जा मुक्त करवाया। निगम उपायुक्त पंकज शर्मा के नेतृत्व में निगम दल ने खतूरिया कॉलोनी क्षेत्र में तीन तरफ दीवार बनाकर कब्जाई गई जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की।

निगम दल ने जेसीबी मशीन की मदद से अतिक्रमण को हटाया तथा मौके से पांच डंपर बजरी-ईट सामग्री जब्त की। उपायुक्त के अनुसार सीएम जन आवास योजना के लिए प्रस्तावित भूमि पर अतिक्रमण होने की सूचना पर आयुक्त की ओर से दल का गठन किया गया। दल की ओर से मंगलवार को कार्यवाही कर दीवार के रूप में हो रखे अतिक्रमण को हटाया गया। निगम के उप नगर नियोजक मामराज चौधरी के अनुसार खतूरिया कॉलोनी क्षेत्र में एक तरफ 180 फुट व दूसरी तरफ 120 फुट लम्बी तथा 40 फुट चौडी दीवार का निर्माण किया गया था। कार्यवाही के दौरान इस तीनो तरफ की दीवार को हटाया गया।

कार्यवाही दल के नोडल अधिकारी रामचन्द्र कस्वा प्रभारी अधिकारी अतिक्रमण के नेतृत्व में कार्यवाही की गई। दल में राजस्व अधिकारी जगदीश खीचड़ व अल्का बुरडक, उप नगर नियोजक मामराज चौधरी, कार्यवाहक स्वास्थ्य अधिकारी ओम प्रकाश जावा, कनिष्ठ अभियंता सुमन सारण, स्वच्छता निरीक्षक बी डी व्यास, सर्वेयर देवकिशन सहित निगम कर्मचारी, संबंधित थाना पुलिस के जवान और होमगार्ड के जवान मौजूद रहे। अतिक्रमण हटाने के बाद निगम की ओर से मौके पर निगम स्वामित्व की जमीन का बोर्ड स्थापित किया गया।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned