जिला समान परीक्षाएं 11 से, समय सारिणी जारी

जिला समान परीक्षाएं 11 से, समय सारिणी जारी

Atul Acharya | Updated: 28 Mar 2019, 09:44:34 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर. जिला समान परीक्षा का कक्षा ९ व ११ की समय सारिणी बुधवार को जारी कर दी गई। कक्षा ९ व ११वीं की परीक्षा ११ अप्रेल से २३ अप्रेल तक होंगी। जिला समान परीक्षा (माध्यमिक शिक्षा) संयोजक प्रदीप जैन ने बताया कि प्रथम पारी की परीक्षा सुबह ८:३० से ११:४५ बजे तक तथा दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर १२:३० से ३:४५ तक होगी।

बीकानेर. जिला समान परीक्षा का कक्षा ९ व ११ की समय सारिणी बुधवार को जारी कर दी गई। कक्षा ९ व ११वीं की परीक्षा ११ अप्रेल से २३ अप्रेल तक होंगी। जिला समान परीक्षा (माध्यमिक शिक्षा) संयोजक प्रदीप जैन ने बताया कि प्रथम पारी की परीक्षा सुबह ८:३० से ११:४५ बजे तक तथा दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर १२:३० से ३:४५ तक होगी। कक्षा ९ की प्रथम पारी में ११ अप्रेल को अंग्रेजी, १२ अप्रेल को हिन्दी, १५ अप्रेल को गणित, १६ अप्रेल को शारीरिक एवं स्वास्थ्य शिक्षा, १८ अप्रेल को संस्कृत-उर्दू-पंजाबी, २० को सामाजिक विज्ञान, २२ को विज्ञान व २३ अप्रेल को सूचना प्रौद्योगिकी की अवधारणाएं विषय की परीक्षा होगी। कक्षा ११ की ११ अप्रेल को अंग्रेजी, १२ को हिन्दी, १५ अप्रेल को भौतिक विज्ञान, लेखाशास्त्र, राजनीति विज्ञान, १६ को अंग्रेजी साहित्य, १८ को टंकण लिपि हिन्दी, २० को रसायन विज्ञान, कृषि रसायन, व्यवसाय अध्ययन, इतिहास, २२ को भूगोल, कृषि विज्ञान, टंकण लिपि अंग्रेजी, २३ अप्रेल को गणित की परीक्षा होगी। दूसरी पारी में कक्षा ९ की १८ अप्रेल को समाजोपयोगी योजनाएं, कक्षा ११ की ११ अप्रेल को चित्रकला, १२ को समाजशास्त्र, १५ को जीवन कौशल, १६ को समाजोपयोगी योजनाएं, १८ को सूचना प्रौद्योगिकी एवं प्रोग्रामिंग, २० को गृह विज्ञान, २२ को संस्कृत, २३ अप्रेल को अर्थशास्त्र, लोकप्रशासन की परीक्षा होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned