आबकारी निरीक्षक व चालक को जेल भेजा

शराब ठेके का निर्बाध रूप से संचालन करने की एवज में ली थी रिश्वत

By: Jaiprakash

Updated: 15 Mar 2021, 10:27 PM IST

बीकानेर। शराब ठेके का निर्बाध रूप से संचालन करने की एवज में २८ हजार रिश्वत लेने वाले आबकारी निरीक्षण व चालक को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अधिकारियों ने सोमवार को न्यायालय में पेश कियाए जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि आबकारी निरीक्षक राणुसिंह राजपूत व चालक धनपतराम जाट को न्यायालय में पेश कियाए जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है। चालक धनपत के भादरा तहसील के निनाण गांव और आबकारी निरीक्षक के बीकानेर और जोधपुर के हनुवंतनगर कॉलोनी स्थित मकान में तलाशी ली गई लेकिन कुछ नहीं मिला।

विदित रहे कि रामसर गांव में ठेका संचालन करने वाले प्रेमप्रकाश से ठेका का निर्बाध रूप से संचालन करने के लिए दिसंबर से मार्च के चार माह का सात हजार रुपए मासिक बंधी के रूप में २८ हजार रुपए की मांग की जा रही थी। इस पर परिवादी ने एसीबी में शिकायत की। इसके बाद रविवार को एसीबी ने जाल बिछाकर आबकारी निरीक्षण राणुसिंह के चालक धनपतराम को २८ हजार रुपए की रिश्वत के साथ पकड़ा। रिश्वत लेने से पहले आरोपी ने परिवादी की आबकारी निरीक्षण से फोन पर वार्ता भी कराईए जिसे एसीबी ने रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद आबकारी निरीक्षक राणुसिंह को तिलकनगर से गिरफ्तार किया।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned