बूस्ट-2017 प्रतियोगिता को लेकर विद्यार्थियों में जबरदस्त उत्साह

dinesh swami

Publish: Nov, 14 2017 12:58:28 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
बूस्ट-2017 प्रतियोगिता को लेकर विद्यार्थियों में जबरदस्त उत्साह

बंसल क्लासेज प्रा.लि. की ओर से विज्ञान वर्ग के विद्यार्थियों के लिए आयोजित हो रही बूस्ट-२०१७ प्रतियोगिता को लेकर विद्यार्थियों में जबरदस्त उत्साह है।

बीकानेर . बंसल क्लासेज प्रा.लि. की ओर से विज्ञान वर्ग के विद्यार्थियों के लिए आयोजित हो रही बूस्ट-२०१७ प्रतियोगिता को लेकर विद्यार्थियों में जबरदस्त उत्साह है। प्रतियोगिता में भागीदारी निभाने के लिए बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन हुए हैं। स्वयं को परखने के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं में किस तरह भाग लेना है इसका भी अनुमान इससे लग जाता है।

 

इसी उद्देश्य से विद्यार्थी वर्ग प्रोत्साहित हैं। आयोजन २६ नवम्बर को किया जाएगा। इसमें कक्षा ६ से १२वीं तक के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। बीकानेर के विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता में मेगा प्राईज विनर को सिंगापुर के साइंस सेंटर की यात्रा करवाई जाएगी। इसके अलावा प्रथम पुरस्कार में एपल आईपैड, द्वितीय पुरस्कार में सैमसंग टैबलेट, तृतीय पुरस्कार में लेनोवा टैबलेट दिया जाएगा।

 

बंसल क्लासेज के स्थानीय निदेशक सुमित शर्मा ने बताया कि ९५ प्रतिशत तक स्कॉलरशिप दी जाएगी। इसके अलावा भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को मेडल दिए जाएंगे। साथ ही चौथे स्थान से लेकर सौवें स्थान तक रहने वाले प्रतिभागी को स्कॉलरशिप दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन करवाने की अंतिम तिथि २३ नवम्बर शाम ५ बजे तक रहेगी। रजिस्ट्रेशन फॉर्म बंसल क्लासेज के स्टडी सेन्टर से प्राप्त किए जा सकते हैं। पत्रिका इन एजूकेशन आयोजन का मीडिया पार्टनर है।

 

चित्रगुप्त वंशीय सभा का वार्षिक समारोह आज

बीकानेर. श्री चित्रगुप्त वंशीय सभा का वार्षिक समारोह मंगलवार को दयानन्द पब्लिक स्कूल में आयोजित होगा। सभा सचिव कृष्ण मोहन माथुर के अनुसार समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ वृद्धजन सम्मान, स्वर्ण जयंती अर्जित दम्पतियों का सम्मान, मेधावी विद्यार्थियों, निजी उद्योग के विशिष्ट प्रतिनिधियों, प्रतिभाशाली एवं विशिष्ट उपलब्धियां अर्जित करने वाले एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजेताओं एवं उपविजेताओं का सम्मान किया जाएगा। मुख्य अतिथि सांसद आरके सिन्हा होंगे।

 

गोसेवा और संरक्षण पर चर्चा
बीकानेर. भारतीय परम्परा चेतना अभियान की कोर कमेटी की बैठक सोमवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता संस्था के संयोजक डॉ. श्रीलाल मोहता ने की। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने भारतीय परम्परा चेतना अभियान के आगामी कार्यक्रमों के नियोजन को लेकर विचार-विमर्श किया। इस क्रम में अभियान के मासिक नियोजन के तहत बीकानेर के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में गोसेवा और संरक्षण के बाद पंचगव्य निर्माण के प्रति चेतना कार्यक्रम और स्वधर्म पर भी चर्चा की गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned