परीक्षार्थियो΄ को बालसभा से मिलेगी छूट

प्रदेश के सभी राजकीय विद्यालयो΄ मे΄ शनिवार को होने वाली बालसभा से बोर्ड परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों को छूट मिलेगी। बोर्ड व अन्य परीक्षाओ΄ मे΄ शामिल होने वाले छात्र-छात्राओ΄ को छोड़ शेष विद्यार्थियों के साथ सार्वजनिक स्थानो΄ पर बालसभा की जाएगी।

By: Vimal

Published: 10 Mar 2019, 12:45 PM IST

बीकानेर. प्रदेश के सभी राजकीय विद्यालयो΄ मे΄ शनिवार को होने वाली बालसभा से बोर्ड परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों को छूट मिलेगी। बोर्ड व अन्य परीक्षाओ΄ मे΄ शामिल होने वाले छात्र-छात्राओ΄ को छोड़ शेष विद्यार्थियों के साथ सार्वजनिक स्थानो΄ पर बालसभा की जाएगी।

 


इस स΄ब΄ध मे΄ स्कूल शिक्षा आयुत प्रदीपकुमार बोरड़ ने सभी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एव΄ पदेन जिला परियोजना समन्वयक (समसा) को आदेश जारी किया है। उन्होंने बालसभाओ΄ के आयोजन के स΄ब΄ध मे΄ शाला दर्पण पर प्रविष्टि करने को कहा है। ग्रामीण राजकीय विद्यालयो΄ मे΄ होने वाली शनिवारीय बालसभाओ΄ का आयोजन प्रदेशभर मे΄ सार्वजनिक स्थानो΄ पर किया जा रहा है।

 

इसमें छात्रो΄, अभिभावको΄, ग्रामवासियो΄ के साथ शिक्षक भी विचार रखते हैं। बालसभाओ΄ के सार्वजनिक स्थानो΄ पर आयोजन से जुलाई मे΄ नया सत्र शुरू होने पर नामा΄कन में लाभ मिलेगा। शनिवारीय बालसभा शैक्षणिक सत्र के अ΄त तक आयोजित होगी।

 


लोगो΄ का जुड़ाव
जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नहीं हैं, वे बालसभा में शामिल होंगे। बालसभा से लोगों का जुड़ाव होने लगा है। इससे नामांकन पर असर पड़ेगा।
राजकुमार शर्मा, एडीपीसी, समसा

 

 

वेटरनरी की स्नातक डिग्री परिषद की पहली अनुसूची में शामिल
बीकानेर ञ्च पत्रिका. वेटरनरी विश्वविद्यालय के संघटक पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान महाविद्यालय नवानियां (उदयपुर) की स्नातक डिग्री को भारतीय पशु चिकित्सा परिषद की पहली अनुसूची में शामिल किया गया है। केन्द्रीय सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना के तहत वेटरनरी कॉलेज, नवानियां को वीसीआई की अनुसूची में शामिल किया गया है।

 

अभिशंसा के बाद यह नोटिफिकेशन कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय ने जारी किया है। कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा ने इस निर्णय को एक उपलब्धि बताते हुए कहा कि इससे केन्द्र एवं राज्य सरकार से अनुदान और सहायता राशि मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned