सोलर संयंत्र लगाने की कवायद

नवाचार: एसकेआरएयू में कंपनियों ने दिया प्रजेंटेशन

By: Jaiprakash

Published: 18 Feb 2020, 11:31 AM IST

बीकानेर. स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न भवनों पर सोलर प्लांट स्थापित किए जाएंगे। इसकी संभावनाओं के मद्देनजर सोमवार को भारत सरकार द्वारा अधिकृत दो कंपनियों ने अपना प्रजेंटेशन दिया।


सिमका प्रभारी विपिन लढ्ढा ने बताया कि कुलपति प्रो. आरपीण सिंह के नेतृत्व में विश्वविद्यालय में सोलर प्लांट की संभावनाओं पर कार्य किया जा रहा है। इसके तहत विश्वविद्यालय द्वारा भारत सरकार द्वारा राजस्थान में कार्य के लिए अधिकृत सभी नौ फर्मों को आमंत्रित किया गया। इनमें से चार फर्म प्रस्तुतीकरण के लिए आई हैं।
कुलपति के निर्देशानुसार कृषि अनुसंधान केन्द्र, कृषि महाविद्यालय, पूल ऑफिस और विश्वविद्यालय परिसर की सभी भवनों पर सोलर प्लांट स्थापित किए जाएंगे। सोमवार को इनसोलर एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के अजय रामदेव और आशीष गोस्वामी तथा संकल्प रियलमार्ट प्राइवेट लिमिटेड के सिद्धार्थ कोठारी ने प्रजेंटेशन दिया।

......................................

रावणा राजपूत समाज का सम्मेलन एक से

बीकानेर . श्री अखिल रावणा राजपूत सेवा संस्थान बीकानेर कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में संस्थान की दशा और दिशा पर मंथन किया गया। जिला अध्यक्ष मलसिंह चौहान ने बताया कि रावणा राजपूत समाज के विकास के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि समाज का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन एक व दो मार्च को दिल्ली में होगा। बैठक में महेशसिंह बडग़ुजर, भंवरसिंह तंवर, नरपतसिंह दैया, प्रदीपसिंह रूपावत आदि उपस्थित रहे।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned