scriptमहंगी पड़ी ई-वे बिल की अनेदखी, सात वाहनों से 58 लाख रुपए जुर्माना | Expensive e-way bill ignored, seven vehicles fined 58 lakh rupees | Patrika News

महंगी पड़ी ई-वे बिल की अनेदखी, सात वाहनों से 58 लाख रुपए जुर्माना

locationबीकानेरPublished: Apr 13, 2021 10:35:39 am

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Expensive e-way bill ignored, seven vehicles fined 58 lakh rupees

महंगी पड़ी ई-वे बिल की अनेदखी, सात वाहनों से 58 लाख रुपए जुर्माना

महंगी पड़ी ई-वे बिल की अनेदखी, सात वाहनों से 58 लाख रुपए जुर्माना

राज्यकर विभाग की बड़ी कार्रवाई
बीकानेर.
राज्यकर विभाग की टीम ने कर चोरी के माल का परिवहन करने वाले सात वाहनों से करीब 58 लाख रुपए जुर्माने की वसूली की है। आठ अधिकारियों की टीम ने राजमार्गों से निकलने वाले वाहनों की जांच की तो कर चोरी के माल का खुलासा हो गया।
राज्यकर विभाग के संयुक्त आयुक्त देव कुमार ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार कर चोरी के माल का परिवहन करने वाले गिरोह के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है। उन्होंने बताया कि आठ वाहनों से करीब 58 लाख रुपए का जुर्माना वसूलकर विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

इन वाहनों की हुई धरपकड़
संयुक्त आयुक्त देव कुमार ने बताया कि विभागीय टीम ने चार वाहनों में भरे स्क्रैप को जब्त कर करीब पांच लाख रुपए की वसूली की। स्क्रैप नागौर से पंजाब ले जाया जा रहा था। टीम संबंधित वाहनों को सुजानगढ़ क्षेत्र में जब्त कर लिया। इसी प्रकार दो वाहनों में भरी सरसों से करीब पौने तीन लाख रुपए जुर्माना वसूला गया। यह माल बीकानेर से पंजाब जाने वाला था। तीसरी बड़ी कार्रवाई पान मसाले से भरे ट्रक के खिलाफ की गई। दिल्ली से बीकानेर की ओर आ रहे इस ट्रक चालक के खिलाफ 48 लाख, 24 हजार रुपए का जुर्माना वसूलकर छोड़ा गया। वहीं जलाने वाले तेल से भरे एक टैंकर चालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब पौने दो लाख रुपए जुर्माने की वसूली की गई।

टीम में शामिल अधिकारी
कर चोरी के खिलाफ कार्रवाई करने वाली टीम में राज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त राजकमल बिश्रोई, महेश मीणा, निर्मला चौधरी तथा राज्यकर अधिकारी बनवारी लाल शर्मा, रामलाल परिहार, चन्द्रशेखर, योगेन्द्र तिवारी तथा दिपेश अग्रवाल शामिल थे।

खुफिया रास्तों पर टिकाई नजरें
विभाग के संयुक्त आयुक्त देव कुमार ने बताया कि कर चोरी के माल का परिवहन करने वाले गिरोह खुफिया रास्तों का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में विभागीय टीम के अधिकारियों ने राजमार्गों से निकलने वाले खुफिया रास्तों पर अपनी नजरें टिकाए रखी। उन्होंने बताया कर चोरी में लिप्त गिरोह के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला लगतार जारी रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो