scriptमहंगे हुए नगर निगम के लड्डू | Expensive laddoos | Patrika News

महंगे हुए नगर निगम के लड्डू

locationबीकानेरPublished: Nov 09, 2017 10:03:23 am

फर्म की ओर से 214.50 रुपए प्रति किलोग्राम की दर दी गई है जो पिछले टेण्डर से 5.50 रुपए प्रति किलोग्राम अधिक है।
 

laddu
नगर निगम की ओर से प्रतिवर्ष 15 अगस्त व 26 जनवरी को वितरित किए जाने वाले देशी घी से निर्मित बूंदी केे ‘लड्ड़’ अब महंगे हो गए हैं। अक्टूबर 2019 तक के लिए टेण्डर में संबंधित फर्म की ओर से 214.50 रुपए प्रति किलोग्राम की दर दी गई है जो पिछले टेण्डर से 5.50 रुपए प्रति किलोग्राम अधिक है।
हालांकि आगामी दो वर्ष के लिए फर्म की ओर से टेण्डर प्रक्रिया में लड्डू बनाने के लिए पहले 215 रुपए प्रति किलोग्राम की दर दी गई थी मगर नेगोसिएशन के दौरान फर्म की ओर से 50 पैसे प्रति किलोग्राम की दर से राशि को और कम किया गया है।
निगम अधिकारियों के अनुसार गत टेण्डर में 209 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से निगम को लड्डू प्राप्त हो रहे थे। इस बार पिछले टेण्डर की तुलना में प्रति किलोग्राम लड्डू पर करीब तीन प्रतिशत से भी कम दर की बढ़ोतरी हुई है। निगम की ओर से 214.50 रूपए प्रति किलोग्राम की दर को स्वीकृत कर लिया गया है । संबंधित फर्म से अनुबंध संपादित होना बाकी है।
साढ़े बारह क्विंटल लड्डू का होता वितरण
नगर निगम की ओर से गणतंत्र दिवस एवं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर साढ़े बारह क्विंटल बूंदी से बने लड्डुओं का निशुल्क वितरण किया जाता है। लड्डू निर्माण के दौरान न केवल निगम की ओर गठित की जाने वाली कमेटी निगरानी रखती है बल्कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी लड्डू बनाने के लिए जिन खाद्य सामग्री का उपयोग किया जाता है उनकी जांच भी जाती है।
यहां होते हैं वितरित
प्रत्येक गणतंत्र दिवस एवं स्वतंत्रता दिवस के दिन निगम की ओर से जेल बंदियों, स्काउट-गाइड, डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में पीटी व्यायाम में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं, टाउन हॉल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम, निगम कर्मचारियों और अधिकारियों आदि में बूंदी से बने लड्डुओं का वितरण किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो