scriptनकली नोटकांड: आरोपियों का रिमांड खत्म, अब एसओजी करेंगे कोर्ट में पेश | Fake Note Scandal :- Remand of accused ends, SOG will present in court | Patrika News

नकली नोटकांड: आरोपियों का रिमांड खत्म, अब एसओजी करेंगे कोर्ट में पेश

locationबीकानेरPublished: Aug 06, 2022 07:54:18 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

– आरोपियाें से दो करोड़ 97 लाख 72 हजार के नकली नोट बरामद

नकली नोटकांड :- आरोपियों का रिमांड खत्म, अब एसओजी करेंगे कोर्ट में पेश

नकली नोटकांड :- आरोपियों का रिमांड खत्म, अब एसओजी करेंगे कोर्ट में पेश

बीकानेर। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने नकली नोटकांड में गिरफ्तार आरोपियों को शनिवार को रिमांड खत्म होने पर फिर से न्यायालय में पेश करेंगी। अब एसओजी आरोपियों ने नकली नोटों के बारे में गहराई से पूछताछ करेंगी। आरोपी अभी कोटगेट थाना पुलिस की कस्टडी में हैं। एसओजी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चंपालाल शर्मा, दीपक जीनगर, राकेश शर्मा, नरेन्द्र शर्मा, पूनमचंद शर्मा, रविकांत जाखड़ व मालाराम शर्मा को शनिवार को फिर से न्यायालय में पेश किया जाएगा।

अब एसओजी आरोपियों का रिमांड लेगी। एसओजी को अब तक की पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों ने करीब 20 से 22 करोड़ के नकली नोट सप्लाई किए हैं। गौरतलब है कि बीकानेर में 23 जुलाई को बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश के नेतृत्व में पुलिस टीम ने नकली नोट गिरोह का भंड़फोड़ किया था। आरोपिदों से दो करोड़ 97 लाख 72 हजार रुपए, प्रिंंटर मशीनें, पेपर रॉल व एसबीआई की मोहर लगी पर्चियां बरामद की थी।

एमडी खरीदने वाला रिमांड पर

नशीला पदार्थ एमडी खरीदने वाले को बीछवाल पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है। बीछवाल सीआई महेन्द्र दत्त शर्मा ने बताया कि एमडी खरीदने वाले अंकित गुप्ता को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। वहीं आरएसी कांस्टेबल मनोज बिश्नोई व तनवीर उर्फ बाबू पठान रिमांड पर चल रहे हैं। गौरतलब है कि जेएनवीसी पुलिस ने बुधवार को आरएसी के हेडकांस्टेबल मनोज व तनवीर उर्फ बाबू पठान को 23 ग्राम एमडी के साथ पकड़ा था। आरोपियों ने एमडी जेएनवीसी में रहने वाले अंकित गुप्ता को पूर्व में बेची थी। अंकित खुद पीने के अलावा दूसरे लोगों को भी बेचता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो