बीकानेर में शराब की अवैध बिक्री पर मूंद रखी हैं आंखें : देखें फोटो

Jitendra Goswami

Publish: Jun, 16 2019 10:59:20 AM (IST)

Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर में शराब की अवैध बिक्री पर मूंद रखी हैं आंखें : देखें फोटो

1/3

पवनपुरी में रात को खुला ठेका

बीकानेर . राज्य सरकार ने भले ही रात आठ बजे बाद शराब की बिक्री पर पाबंदी लगा रखी हो, लेकिन शहर की आबकारी पुलिस शराबियों और शराब की बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बजाय उन्हें बढ़ावा दे रही है।

 

शहर में रात आठ बजे बाद भी शराब की दुकानों से बेरोक-टोक बिक्री हो रही है। आबकारी पुलिस की गाडि़यां शराब की दुकानों के आगे से निकालती तो हैं, लेकिन आंखें मूंदकर । रात आठ बजे बाद शराब की बिक्री होने की कई शिकायतें जिला प्रशासन को मिल चुकी हैं, इसके बावजूद जिला प्रशासन ने अभी तक शराब दुकानदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

 

जिला कलक्टर गौतम ने पदभार ग्रहण करने के बाद शहर में निर्धारित समय के बाद शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए स्टिंग किया और शराब की ज्यादा कीमत वसूले जाने पर आबकारी अधिकारियों को फटकार भी लगाई। इसके कुछ दिनों तक तो शराब की दुकानों पर रात आठ बजे बाद बिक्री बंद हो गई, लेकिन फिर पुराने ढर्रे पर बिक्री का सिलसिला शुरू हो गया है।

 

पुलिस की अनदेखी

 

शराब की अवैध बिक्री पर जिला पुलिस ने भी आंखें मूंद रखी हैं। हैरत की बात यह है कि कोटगेट थाने से कुछ ही दूर रात आठ बजे बाद धड़ल्ले से शराब की बिक्री हो रही है। शराब दुकानदार दुकान का शटर नीचा कर पास की दुकानों से शराब की अवैध बिक्री करते दिखाई देते हैं।

 

बिना लाइसेंस भी बिक रही शराब

 

तुलसी सर्किल, पवनपुरी, करणी औद्योगिक क्षेत्र, चुंगी चौकी, गजनेर रोड, पब्लिक पार्क, सार्दुल गंज, रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र, रोडवेज बस स्टैण्ड के सामने आदि स्थानों पर देर रात तक अवैध रूप से शराब बेची जाती है। इतना ही नहीं, गजनेर रोड पर कुछ एेसे स्थान और होटल भी हैं, जहां लाइसेंस नहीं होने के बावजूद शराब की अवैध बिक्री होने की सूचनाएं मिल रही हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned