scriptFarmer's death due to current | दोषियों पर कार्रवाई और मुआवजा देने पर माने | Patrika News

दोषियों पर कार्रवाई और मुआवजा देने पर माने

करंट से किसान की मौत का मामला: मांगें मानने पर ग्रामीणों का धरना समाप्त

बीकानेर

Published: August 06, 2022 01:09:32 am

बज्जू. भूरासर की रोही में टूटे विद्युत तार को दुरुस्त करने के लिए लाइनमैन की मदद कर रहे एक किसान की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने धरना शुरू कर दिया। कई दौर की वार्ता के बाद शुक्रवार को देर शाम को मांगें मानने के बाद शव उठाया व अंतिम संस्कार किया गया। सीमावर्ती गांव भूरासर की रोही के 24 केएलडी में दो दिन पहले 11 केवी विद्युत लाइन के तार टूटने के बाद सहीराम पुत्र आत्माराम कुम्हार की करंट लगने से मौके पर मौत हो गई।

दोषियों पर कार्रवाई और मुआवजा देने पर माने
दोषियों पर कार्रवाई और मुआवजा देने पर माने


शुक्रवार सुबह आरएलपी नेता डॉ. सुरेश बिश्नोई व भूरासर सरपंच गणपतसिंह सोढा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और लापरवाही का आरोप लगाकर जनप्रतिनिधियों के ढुलमुल रवैये पर रोष जताया। धरनार्थियों ने मांगे नही मानने तक तक शव नही उठाने की बात कही व उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

इसके बाद किसान नेता हुकमाराम खीचड़, आरएलपी नेता बिश्नोई, पूर्व जिलाप्रमुख मोडाराम मेघवाल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष श्यामसिंह भाटी, सरपंच गणपतसिंह सोढा, सुजानसिंह सोढा, सुरेश तेतरवाल सहित लोगों ने उपखंड अधिकारी हरिसिंह शेखावत, अधीक्षण अभियंता ग्रामीण आरके मीना, अधिशासी अभियंता बीके रंजन सहित अन्य अधिकारियों ने वार्ता की और मांगे मानने के बाद शुक्रवार देर शाम को शव उठा लिया।


यह मांगें मानीं
वार्ता के बाद जोधपुर विधुत वितरण निगम की ओर से 5 लाख रुपए, 5 लाख मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना से, 5 लाख मुख्यमंत्री सहायता कोष से, एफआरटी व जीएसएस ठेकेदार, कंपनी की भूमिका की जांच व आर्थिक सहायता, जेईईएन, एईएन,एक्सईएन की खिलाफ विभागीय कार्रवाई, 5 लाख जिला प्रमुख कोटे से, 2 लाख बज्जू प्रधान कोटे से शौचालय के लिए, 50 हजार भूरासर सरपंच द्वारा जलकुंड के लिए, 1 लाख नगद श्यामसिंह भाटी द्वारा, भुरासर, बरसलपुर, राववाला क्षेत्र में ढीले तार कसवाने व नए पोल लगाने, लाइनमैन को निलंबित, एफआइआर व जांच, मृतक के पुत्र सुनील को राजकीय सेवा में लेने के लिए विभाग के अधिकारी राज्य सरकार को नियमानुसार भेजेंगे। मामले को लेकर ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने अधिकारियों को जल्द मामला समाप्त के निर्देश दिए व मांगों पर ध्यान रखकर अपने स्तर पर 10 लाख तो अन्य मदों से राशि की बात कही। साथ ही सामुदायिक भवन बनवाने की बात जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के माध्यम से कही।


लाइनमैन व अधिकारियों पर मामला दर्ज
बज्जू. भूरासर की रोही में करंट से किसान की मौत के मामले में लाइनमैन व विद्युत निगम के अधिकारियों पर शुक्रवार को मामला दर्ज हुआ। सीआइ भूपसिंह सारण ने बताया कि आत्माराम पुत्र रुपमाल कुम्हार निवासी 24 केएलडी भूरासर ने मामला दर्ज करवाया कि कूरासर से बल्लर की ओर 11 केवी की लाइन टूटकर तार नीचे गिर गया। इसकी सूचना विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों को पिछले तीन दिनों से दे रहे थे। गुरुवार सुबह ग्राम पंचायत में जनसुनवाई शिविर में भी सुचना दी। इसके बाद लाइनमैन सोहनलाल कस्वां उसकी ढाणी आया तथा कहा कि उसके साथ चलकर सहयोग करो ताकि टूटा तार जोड सके।उसके ऐसा कहने पर भागीरथ पुत्र ओमप्रकाश कुम्हार, गणेश पुत्र सत्यनारायण कुम्हार, लेखराम पुत्र ओमप्रकाश कुम्हार व उसका पुत्र सहीराम मौके पर पहुंच गए। वहां पहुचने पर लाइनमैन ने कहा कि जेईएन गोरधनमीणा, एईन रामसिह मीणा, एक्सइन बीआर के रजन से बात हो गई है। बिजली बंद है। आप तार पकडकर मुझे पोल पर दो। जैसे ही सहीराम ने तार को हाथ लगाया तो वह करंट लगने से वहीं चिपक गया और मौके पर ही मृत्यु हो गई। रिपोर्ट से मामला धारा 304,34 भादस के तहत मामला दर्ज हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

BJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामउत्तर प्रदेश में बैन होगी 'लाल सिंह चड्ढा'? हिन्दू संगठन ने विरोध प्रदर्शन कर CM से की प्रतिबंध लगाने की मांगJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस' कार्यक्रम में हुए शामिल, पेड़ को बांधी राखी, कहा - वृक्ष की भी होनी चाहिए रक्षा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.