scriptकिसानों ने एक दिन के सांकेतिक धरने में दी सरकार को चेतावनी, मांगे नही मानी तो होगा उग्र प्रदर्शन | farmers display in khajuwala | Patrika News

किसानों ने एक दिन के सांकेतिक धरने में दी सरकार को चेतावनी, मांगे नही मानी तो होगा उग्र प्रदर्शन

locationबीकानेरPublished: Apr 04, 2019 08:35:23 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

खाजूवाला. उपखंड क्षेत्र के किसानों ने गुरुवार को भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में तीन सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर जिला कलक्टर के नाम एसडीएम सीता शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

farmers display in khajuwala

किसानों ने एक दिन के सांकेतिक धरने में दी सरकार को चेतावनी, मांगे नही मानी तो होगा उग्र प्रदर्शन

खाजूवाला. उपखंड क्षेत्र के किसानों ने गुरुवार को भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में तीन सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर जिला कलक्टर के नाम एसडीएम सीता शर्मा को ज्ञापन सौंपा। संघ के तहसील अध्यक्ष शिवदत्त सिग्गड़ ने बताया कि किसानों ने प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए कहा कि खरीफ -2018 की फसल खराबे का भुगतान एनडीआरएम की गाइड लाइन के अनुसार होना चाहिए लेकिन नहरी क्षेत्र को बारानी क्षेत्र का मुआवजा राशि दी गई है। साथ ही किसानों का फसल बीमा का भुगतान शीघ्र करवाया जाए।
समर्थन मूल्य पर सरसों की सरकारी खरीद के ऑनलान आवेदन जल्द शुरू करवाने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया। किसानों ने कहा कि मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो आगामी दिनों में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर बेगाराम, सुग्रीव कुमार, जिलाध्यक्ष कैलाश जाजड़ा, जिला मंत्री शम्भू सिंह, अर्जुनसिंह, श्याम पारीक, बिशनसिंह, बलविन्दर सिंह, सोहनलाल, कृष्णलाल, भंवरलाल, गुरदीप सिंह, राजकुमार आदि ने धरने को संबोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो