सिंचाई पानी की मांग को लेकर किसानों का हंगामा

10 को होगा बड़ा आन्दोलन, चार में से दो ग्रुप पानी की मांग

By: Hari

Published: 03 Dec 2019, 10:57 AM IST

बीकानेर. खाजूवाला के उपखंड कार्यालय के समक्ष सोमवार को जल उपभोक्ता संगम यूनियन के तत्वावधान में गैर-राजनीतिक संगठनों और किसान संगठनों की बैठक हुई। इसमें मुख्य नहर में चार में से दो ग्रुप पानी चलाने की मांग को आंदोलन का रूप देने की रणनीति पर चर्चा हुई।

बैठक में जल उपभोक्ता संगम यूनियन, भारतीय किसान संघ, राष्ट्रीय भारतीय किसान संघ, किसान व्यापारी मजदूर संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों ने एकजुट होकर चार में से दो ग्रुप पानी चलवाने के लिए संघर्ष करने का फैसला लिया है। इसके तहत आगामी 10 दिसम्बर तक मांग नहीं मानने पर उपखंड कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

बैठक में जल उपभोक्ता संगम यूनियन के हरफूल सिंह सैनी, किसान संघ के शिवदत्त सीगड़, किसान व्यापारी मजदूर संघर्ष समिति के दलीप जलंधरा, शौकत बलोच, लालू खां दैया, सोहनलाल माकड़, वेद्रप्रकाश खोत, व्यापारी मनीराम गोदारा, भूपराम थोरी, दुरस्तदान चारण समेत बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।

जल बचाने का संदेश

बीकानेर. समन्दसर गांव में सोमवार को जल चेतना रथ पहुंचा। गांव में जनप्रतिनिधियों, कार्मिक व ग्रामीणों ने चेतना रैली निकालकर जागरूकता का संदेश दिया। रैली में मौजूद लोगों को जल बचाने का संकल्प दिलाया गया। रैली में सरपंच पोमाराम नायक, किस्तूराराम गोदारा, ग्राम विकास अधिकारी, मालाराम शर्मा, रूपाराम मेघवाल, प्रभु सारस्वत आदि मौजूद रहे।

Hari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned