फिल्मी स्टाइल में आए बदमाशों ने किया परिवार पर हमला

बदरासर गांव में अनूपगढ से आए लोगों ने किया हमला

By: Jaiprakash

Published: 24 Jun 2020, 09:32 AM IST

बीकानेर/जयमलसर। बदरासर गांव में मंगलवार सुबह एक परिवार पर तलवारें, बर्छी व लाठियों के साथ हमला कर दिया। हमले में दो महिलाएं समेत पांच जने घायल हुए हैं। वारदात को अंजाम देने के बाद जब ग्रामीण इक्कटे हुए तो हमलावार वहां से भाग छूटे। हमला करने वाले कोई और नहीं पीडि़तों के रिश्तेदार ही थे। वारदात की सूचना मिलने पर जामसर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पीछा कर दस आरोपियों को दबोच लिया।


एसएचओ गौरव खिडिय़ा ने बताया कि बदरासर निवासी पीडि़त अजयपाल सिंह की रिपोर्ट पर दिलावर सिंह, दीपसिंह, अमन कौर, बलविन्द्र सिंह सहित १०-१२ अन्य के खिलाफ जान से मारने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है। पीडि़त ने रिपोर्ट में बताया कि उसका विवाह अनूपगढ निवासी दिलावर सिंह की लड़की के साथ हुआ था। विवाहिता ने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज का केस दर्ज करवा रखा है। इस को लेकर दोनों परिवारों के बीच कई माह से रंजिश चल रही है। इसी रंजिश के चलते मंगलवार सुबह अनूपगढ से आए विवाहिता के परिजनों ने अजयपाल सिंह के परिवार पर खूनी हमला कर दिया। तलावारों से हुई हमलेबाजी में कई पांच जने घायल हो गए। एसएचओ गौरव खिडिय़ा ने बताया कि मंगलवार सुबह पौने पांच बजे वह, अपनी मां वीरपाल कौर, छोटी बहन विनयपाल कौर अपने घर के आंगन में सो रहे थे। इसी दरम्यिान अनूपगढ़ निवासी उसका ससुर दिलावर सिंह, ***** दीपसिंह, पत्नी अमन कौर, चाचा ससुर का लड़का बलविन्द्र सिंह उर्फ चिकु ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए घर की दीवार फांद कर अंदर आ गए, जिनके हाथों में तलवारे थी। इन लोगों ने उसकी मां व बहन पर तलवारों से हमला किया। जब वह बीच-बचाव करने गया तो उस पर भी तलवारों से हमला कर दिया। आरोप है कि जब परिवादी छत पर जाकर जोर-जोर से बचाओ-बचाओ चिलाया तो मौके पर पड़ोसी आ पहुंचे। पड़ोसियों ने बीच-बचाव किया तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट की। परिवादी का आरोप है इन लोगों ने उसकी मां के गले में पहनी सोने की चैन व लॉकेट तोड़ लिया और घर में रखे नकद रुपए भी ले गए।

हाथ की अंगुली कटी व गर्दन में घाव
एसएचओ खिडिय़ा ने बताया कि हमले में भागीरथ की एक हाथ की अंगुली कट गई, सिर में चोट आई है। सुखराम के सिर में चोट आई है। इसके अलावा चार-पांच अन्य लोगों को चोटें आई हैं। घायलों का जामसर सीएचसी में उपचार करवाया गया है। ग्रामीणों के मुताबिक वारदात की इत्तला देने के १५-२० मिनट में ही जामसर पुलिस गांव में पहुंच गई। इसी कारण आरोपी पकड़ में आ सके।

दस हमलावरों को किया गिरफ्तार
एसएचओ खिडिय़ा ने बताया कि वारदात की सूचना के १५ मिनट बाद ही बदरासर गांव पहुंच गए। तब तक हमलावर गांव से फरार हो गए। इस पर क्षेत्र में नाकाबंदी कराई। ग्रामीणों की निशानदेही पर उनके पीछे भागे। करीब आधे घंटे बाद ही आरोपियों को नूरसर फांटे के पास घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि सिमरन जीत सिंह, देवेन्द्रपाल सिंह, जगदीपसिंह, गुरुप्रीतसिंह, देवेन्द्रसिंह, गजेन्द्रसिंह, देवीदत्त, बलविन्द्रसिंह, दिलावरसिंह, अमनदीप कौर को नूरसर फांटे के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से लाठियां,सरिया व तलवारें बरामद की गई है।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned