VIDEO : किसान भवन के कमरे में लगी आग, एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

dinesh swami | Publish: Nov, 11 2018 08:14:35 AM (IST) bikanert

श्रीगंगानगर रोड स्थित किसान भवन के एक कमरे में अचानक आग लग गई। आग के कारण कमरे में रखे गद्दे और रजाई जलकर खाक हो गए। आग के कारण उठे धुएं और तीसरी मंजिल पर स्थित कमरे में पहुंचने के लिए तोड़े गए कांच के कारण तीन फायरमैन घायल हो गए।

बीकानेर. श्रीगंगानगर रोड स्थित किसान भवन के एक कमरे में शनिवार शाम को अचानक आग लग गई। आग के कारण कमरे में रखे गद्दे और रजाई जलकर खाक हो गए। आग के कारण उठे धुएं और तीसरी मंजिल पर स्थित कमरे में पहुंचने के लिए तोड़े गए कांच के कारण तीन फायरमैन घायल हो गए। भवन के तीसरी मंजिल पर स्थित कमरा नम्बर २१० में शनिवार शाम करीब तीन बजे अचानक आग लगने से भवन परिसर में धुंआ भरना शुरू हो गया।

 

इसकी जानकारी मिलते ही कार्यरत कार्मिकों ने अग्निशमन दल को सूचना दी। बीछवाल केन्द्र से दो तथा मुरलीधर व्यास कॉलोनी फायर स्टेशन से एक गाड़ी मौके पर पहुंची। भवन परिसर में अत्यधिक धुंआ भरने से अग्निशमन दल के फायरमैन ने करीब बीस मिनट बाद कमरा नम्बर २१० में आग लगने का पता लगाया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग लगने से उठ रहे धुएं को देखकर आस-पास से बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए।

 

तीन फायरमैन घायल
किसान भवन के कमरे में लगी आग पर काबू पाने के दौरान खिड़की में लगे कांच को तोड़ते समय एक फायरमैन के हाथ पर चोट लग गई। फायरमैन जगवीर को पीबीएम अस्पताल ले जाया गया। वहीं तीसरी मंजिल पर बने कमरे में लगी आग को बुझाने के दौरान धुएं के कारण दो फायरमैन को सांस लेने, आंखों में जलन की तकलीफ होने पर पीबीएम ले जाया गया। फायरमैन अभिषेक चौधरी और प्रदीप गायकवाड़ को अत्यधिक धुएं के कारण सांस लेने में तकलीफ हो गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned