scriptगैस सिलेंडर फटा, ढाणी जली | fire in hut | Patrika News

गैस सिलेंडर फटा, ढाणी जली

locationबीकानेरPublished: Apr 12, 2019 09:34:20 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बज्जू. ग्राम पंचायत मिठडिया के चक 4 टीपीएम में गुरुवार शाम एक ढाणी में अचानक तेज धमाके के साथ रसोई गैस सिलेंडर फट गया।

fire in hut

गैस सिलेंडर फटा, ढाणी जली

बज्जू. ग्राम पंचायत मिठडिया के चक 4 टीपीएम में गुरुवार शाम एक ढाणी में अचानक तेज धमाके के साथ रसोई गैस सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से ढाणी में नगदी सहित घरेलू सामान जलकर राख हो गया। बज्जू थाने में सवाई सिंह ने आग की रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसके पिता चंद्रसिंह सहित परिवार खेत में काम कर रहे थे। तभी ढाणी में अचानक तेज धमाका हुआ। मौके पर पहुंचे तो ढाणी जलकर गई। आग से ढाणी में रखी नगदी सहित आभूषण, अनाज सहित कागजात जलकर नष्ट हो गए।
धमाके से सहमे ग्रामीण
चंद्रसिंह की ढाणी में गैस सिलेंडर फटने से धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि करीब 4 किलोमीटर दायरे में सुनाई दिया। इससे एकबारगी लोग सहम गए। बाद में लोगों को घटना की सूचना मिलने पर राहत मिली।
खेत में फसल जली
बज्जू. तेज गर्मी के साथ ही ग्रामीण अंचल में आग लगने की घटनाएं बढऩे लगी है। गुरुवार को बज्जू के आरडी 860 के पास एक खेत में बिजली का तार टूटने से गेहूं की फसल में आग लग गई। आग से खेत में फसल सहित पानी के फव्वारे व कृषि उपकरण जल गए। आरडी ८६० के चक एक सीडीवाई में मिट्ठूराम भादू के खेत में ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार गिर गए। इससे एक बीघा गेहू की फसल जलकर राखा हो गई। सूचना पर ग्रामीणों ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया। गांवों में बिजली का तार टूटने से फसल जलने की यह तीसरी घटना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो