scriptबीकानेर : खाजूवाला के बाजार में आग, तीन दुकानें जलकर राख | Fire in Khajwala's Market Burn Three Shops | Patrika News

बीकानेर : खाजूवाला के बाजार में आग, तीन दुकानें जलकर राख

locationबीकानेरPublished: Jul 17, 2019 10:22:15 am

Submitted by:

Jitendra

Market Burn : बीकानेर. खाजूवाला. मंडी के राजीव सर्किल पर बुधवार को देखते ही देखते एक के बाद एक करके तीन दुकानों में आग लग गई।

Fire in Khajwala's Market Burn Three Shops

बीकानेर : खाजूवाला के बाजार में आग, तीन दुकानें जलकर राख

बीकानेर. खाजूवाला. मंडी के राजीव सर्किल पर बुधवार को देखते ही देखते एक के बाद एक करके तीन दुकानों में आग लग गई। आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि पूरे कस्बे में धुआं ही धुआं हो गया।
खाजूवाला राजीव सर्किल पर स्थित एक खोखे में सॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। जिनके बाद देखते ही देखते पास के दो खोखों, दुकानों में भी आग पहुंच गई। आग लगने के कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। जिसके कारण तन दुकानें जलकर स्वाह हो गई। जो दुकानें जली उसमें से दो दुकानों में लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। यहां लोगों को सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ इक_ी हो गई और बाल्टियों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया।
इसके बाद पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई जिस पर खाजूवाला थाने के थानाधिकारी विक्रम चौहान टीम के साथ मौके पर पहुंचे टैंकरों की मदद से आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में सुभाष पुत्र ओमप्रकाश कुम्हार की दुकान व मेघनाथ पुत्र पूर्णनाथ निवासी 12 केवाईडी की दुकान में रखा लाखों रुपए का समान जल गया।
खाजूवाला कस्बे में अग्निशमन यंत्र नहीं होने के कारण व्यापारियों ने नाराजगी जताई। व्यापारियों ने कहा कि पुलिस के द्वारा सतर्कता न दिखाई होती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस की मदद से टैंकरों से आग पर काबू पाया गया। खाजूवाला मंडी में आग लगने की कई घटनाएं होने के बावजूद भी प्रशासन ने अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था नहीं करवा पाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो