scriptतारघर भवन की पहली मंजिल में लगी आग, कम्प्यूटर, फाइले और फर्नीचर जला | Fire in Taraghar building, computer, files and furniture burnt | Patrika News

तारघर भवन की पहली मंजिल में लगी आग, कम्प्यूटर, फाइले और फर्नीचर जला

locationबीकानेरPublished: Apr 04, 2021 05:06:27 pm

Submitted by:

Vimal

फायर ब्रिगेड दल ने डेढ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

तारघर भवन की पहली मंजिल में लगी आग, कम्प्यूटर, फाइले और फर्नीचर जला

तारघर भवन की पहली मंजिल में लगी आग, कम्प्यूटर, फाइले और फर्नीचर जला

बीकानेर. कचहरी परिसर स्थित बीएसएनएल के तारघर भवन की पहली मंजिल में शनिवार सुबह अचानक आग लग गई। आग से प्रथम तल पर स्थित लेखाशाखा अनुभाग में रखे कम्प्यूटर, टेबल, कुर्सिया, फाल्स फ्लोरिंग, फाइले व कागजात जल गए। नगर निगम के अग्निशमन दल ने करीब डेढ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

नई कोर्ट बिल्डिंग के पास स्थित तारघर भवन में आग के कारण उठे धुएं को देख तुरंत फायर ब्रिगेड और बीएसएनएल अधिकारियों को सूचना दी गई। आग की सूचना मिलते ही चार फायर ब्रिगेड गाडिया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया गया। उपरी मंजिल में आग लगने के कारण फायर ब्रिगेड दल कार्मिकों को भी धुंए और आग की लपटो के कारण आग को बुझाने में मशक्कत करनी पड़ी। आग के कारण उठे धुएं को देख आस पास के लोग यहां एकत्र हो गए।

आग की सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सुबह करीब साढे आठ बजे आग की सूचना मिली। उस समय कार्यालय परिसर और भूतल पर स्थित उपभोक्ता सेवा केन्द्र में कोई कर्मचारी और आमजन मौजूद नहीं थे।

 

सामान और चैम्बर को नुकसान
बीएसएनएल के उप महाप्रबंधक ब्रजेश कटारिया के अनुसार आग प्रथम तल जहां लेखाशाखा और राजस्व संबंधी कार्य होता है वहां लगी। आग लगने का कारण संभवत शॉर्ट सर्किट है। आग से चार कम्प्यूटर, हार्ड डिस्क, प्रिंटर, टेबल, कुर्सिया, फाल्स फ्लोरिंग, तीन चैम्बर, लकड़ी और फाइबर से बने सामानआदि को नुकसान पहुंचा है। आग के कारण उपभोक्ताओं से संबंधित फाइले व अन्य पत्रावलिया भी जल गई है। आग के कारणों की जांच के लिए कमेटी बना रहे है। यह कमेटी जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। करीब डेढ घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

 

फिर कमी खली बीए सैट की, दो कार्मिकों की तबियत बिगडी
अग्निशमन दल के कर्मचारियों को शनिवार को धुएं के दौरान बीए सैट की कमी फिर खली। बीए सैट नहीं होने के कारण अत्यधिक मात्रा में धुआं होने के कारण दल के दो कर्मचारियों की तबियत धुएं के कारण बिगड गई। कार्मिक मोहम्मद तारिफ व सम्पतलाल को पीबीएम अस्पताल ले जाया गया व उपचार करवाया गया। अस्पताल के एच वार्ड में करीब डेढ घंटे तक इनको बैड उपलब्ध नहीं हो पाया। फर्श पर बैठकर उपचार लेना पड़ा। बाद में इनको बैड उपलब्ध हुआ। वहीं आग बुझाने के दौरान सहायक अग्निशमन अधिकारी रेवन्त सिंह, भूरसिंह फायर प्रभारी मुरलीधर और जगबीर सिंह फायर प्रभारी बीछवाल उपस्थित रहे। वहीं दल कार्मिक अभिषेक चौधरी, प्रदीप कुमार, सुरज्ञान, मोहम्मद तारिफ, सम्पत लाल, गौरव, नवीन, प्रेम, विजय कुमार, नारायण सिंह आदि के साथ सिविल डिफेंस के कार्मिको ने आग पर काबू पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो