scriptfire in two houses | दो ढाणी में लगी आग, 13 पशु मरे | Patrika News

दो ढाणी में लगी आग, 13 पशु मरे

कल्याणसर नया गांव की रोही में बनी दो ढाणी में बने झोपडों में आग

बीकानेर

Published: April 01, 2022 09:50:15 am

श्रीडूंगरगढ़. गर्मी के मौसम में क्षेत्र में आग की घटनाएं बढऩे लगी है। गत चार दिन में छह आग लगने की घटनाएं हो चुकी है। गुरुवार को कल्याणसर नया गांव की रोही में बनी दो ढाणी में बने झोपडों में आग लग गई। जानकारी के अनुसार गांव कल्याणसर नया निवासी कोजाराम पुत्र मालाराम गोदारा व छगनी मालाराम बापेऊ जाने वाले रास्ते पर अपने खेत में ढाणी बना कर रहते हैं। गुरुवार को सभी परिजन गांव आए थे।

दो ढाणी में लगी आग, 13 पशु मरे
दो ढाणी में लगी आग, 13 पशु मरे

दोपहर करीब एक बजे अज्ञात कारणों से ढाणियों के झोपडों में आग लग गई। इस दौरान ढाणी में गाय, भैंस, भेड़ आदि करीब 18 पशु बंधे थे। इनमें से आग से 13 पशु झुलस कर मर गए। कई पशु आग से झुलस गए। इसके अलावा चारा, मूंगफली गोटा, बाजरी, ग्वार, मोठ व अन्य अनाज, बिस्तर, विद्युत उपकरण सहित घरेलू सामान जल कर राख हो गए है। दोनों ढाणियों में करीब 15 लाख का नुकसान हुआ है। आग की लपटों को देखकर आसपास के खेतों व गांव से बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे एवं आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब सब कुछ जल गया।


मदद का आश्वासन
भीषण आग की घटना पर विधायक गिरधारी लाल महिया ने पीडि़त परिवार को हरसंभव मदद दिलवाने की बात कही है। महिया ने तहसीलदार को मौके पर जाकर नुकसान का जायजा लेने की निर्देश भी दिए। साथ ही गर्मी के मौसम में खेतों में पकाव पर खड़ी फसल, सूखे चारे, झोपडों की सुरक्षा के लिए सजग रहने की अपील किसानों से की है।


जाम लगाया तो मौके पर प्रशासन पहुंचा
आग की घटना के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर नही पहुंचने पर पीडित किसान परिवार को मुआवजा दिलवाने की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने कल्याणसर से बापेऊ जाने वाली सम्पर्क सड़क पर जाम लगा दिया। कांग्रेस नेता केशराराम गोदारा भी मौके पर पहुंचे ओर पीडि़त परिवार की मदद की मांग की। जाम की सूचना पर नायब तहसीलदार जयनारायण, गिरदावर पटवारी मौके पर पहुंचे। पुलिस जाप्ता भी मौके पर पहुंचा। प्रशासनिक अधिकारियों ने मौका रिपोर्ट बनाकर सरकारी स्तर पर मदद का आश्वासन दिया।


आग से सामान जला
श्रीडूंगरगढ़. सोनियासर गोदारान गांव की रोही में स्थित खेत की ढाणी में भी आग लग गई। जानकारी के अनुसार सोनियासर गोदारान की रोही में किसान गोमदराम जाट की ढाणी में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग में ढाणी में रखे नकदी, गहने व घरेलू सामान जल कर राख हो गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.