अस्पताल कार्मिकों को दिया आग बुझाने का प्रशिक्षण

कार्मिकों को उपकरणों के रख रखाव व आग बुझाने की प्रक्रिया का डेमा देकर प्रशिक्षण

By: Vimal

Published: 15 Jun 2021, 07:53 PM IST

बीकानेर. जिला अस्पताल में सोमवार को कर्मचारियों को फायर सेफ्टी से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। नगर निगम अग्निशमन शाखा के कार्मिकों ने अस्पताल कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया। इस दौरान अस्पताल कर्मचारियों को आग से सुरक्षा से संबंधित उपकरणों का उपयोग आग लगने की घटनाओं में किस प्रकार किया जाए एवं उपकरणों के रख रखाव की जानकारी दी गई।

अग्निशमन दल कर्मचारी अभिषेक चौधरी ने अस्पताल कार्मिकों को उपकरणों के रख रखाव व आग बुझाने की प्रक्रिया का डेमा देकर प्रशिक्षण दिया।अस्पताल अधीक्षक डॉ. प्रवीण चतुर्वेदी के अनुसार इस प्रशिक्षण के माध्यम से कार्मिकों को आग से सुरक्षा और उपकरणों के रख रखाव से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी और प्रशिक्षण प्राप्त हुआ है। नर्सिंग कर्मचारी महीपाल चौधरी के अनुसार फायर सेफ्टी प्रशिक्षण सभी कर्मचारियों के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। प्रशिक्षण के दौरान उपकरणों का रख रखाव और आग लगने पर बुझाने की प्रक्रिया का प्रशिक्षण प्राप्त किया।

इस अवसर पर अस्पताल नर्सिंग अधीक्षक सुच्चा सिंह, सभी वार्ड नर्सिंग प्रभारी नरेन्द्र यादव, जगदीश मीणा, महीपाल चौधरी, मूलचंद पंवार, अमित वशिष्ठ, संगीता सिन्हा, सुरभि सक्सेना सहित अन्य कार्मिक उपस्थित रहे।

Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned