scriptपहले रेकी, फिर बंद मकान में चोरी कर रात को ही पहुंच जाते ठिकाने | First Reiki, then stolen in a closed house | Patrika News

पहले रेकी, फिर बंद मकान में चोरी कर रात को ही पहुंच जाते ठिकाने

locationबीकानेरPublished: Jun 21, 2019 02:00:19 am

Submitted by:

Hari

एक को दबोचा, रात को करीब एक बजे आते हैं पंजाब की गैंग के हैं सदस्य, तीन सौ किलोमीटर के दायरे में करते हैं चोरी की वारदात
 

First Reiki, then stolen in a closed house

First Reiki, then stolen in a closed house

बीकानेर. पुलिस ने गत सप्ताह मुरलीधर व्यास कॉलोनी में महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के घर में हुई चोरी की वारदात का खुलासा कर दिया है। नयाशहर पुलिस ने पंजाब से एक आरोपी को बोलेरो सहित गिरफ्तार किया है।

सीआइ ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि प्रोफेसर अनिल कुमार छंगाणी के घर में हुई चोरी के मामले में एक आरोपी अबोहर के अजीमगढ़ निवासी राकेश (40) पुत्र मदनलाल शर्मा को बोलेरो सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी को उपनिरीक्षक गुरमेल सिंह व उनकी टीम ने सादुलशहर से पकड़ा। गुरुवार को आरोपी को बीकानेर लाए जिसे शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।
इस तरह पकड़ में आया
आरोपी ने१४ व १५ की रात को मुरलीधर व्यास कॉलोनी में प्रोफेसर अनिल छंगाणी के मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। बाद में उसी क्षेत्र में एक अन्य मकान के ताले तोड़े लेकिन पड़ोसी जाग गए। पड़ोसियों ने बोलेरो गाड़ी को देखा और उसके नंबर नोट कर लिए।
पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें चार लोग एक बोलेरो गाड़ी लेकर आते हुए दिखाई पड़ते हैं। इस गाड़ी के नंबरों के आधार पर पुलिस उसके मालिक पंजाब के शेरेवालां निवासी प्रवेश कुमार के पास पहुंची। पूछताछ में प्रवेश ने पुलिस को बताया कि राकेश शर्मा उससे गाड़ी किराए पर लेकर जाता है। पुलिस ने फोन करवाकर उसे बुलाया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
300 किलोमीटर के दायरे में करते हैं वारदात
उपनिरीक्षक गुरमेलसिंह ने बताया कि चोरों की गैंग हैं जिसे राकेश संचालित करता है। गैंग में सुभाष मेघवाल, सज्जन, मुकेश व चार-पांच अन्य शामिल हैं। गैंग के सदस्य 300 किलोमीटर के दायरे में चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।
इनका मकसद एक ही रात में चोरी कर वह वापस पंजाब वापस पहुंचना होता है। आरोपी रात में एक बजे के करीब बीकानेर आते हैं। पहले रेकी करते है, जिस मकान के ताला लगा हुआ होता है, उसे निशाना बनाते हैं। आरोपी के पास से बोलेरो जब्त की गई है। बोलेरो गाड़ी में ताले तोडऩे का औजार भी मिला हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो