script

पीबीएम अस्पताल में बनेंगी पांच हेल्प डेस्क

locationबीकानेरPublished: Oct 31, 2019 11:42:02 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

bikaner: पीबीएम अस्पताल में आने वाले मरीजों की सहायता के लिए पांच स्थानों पर हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य एवं पीबीएम अधीक्षक के साथ मिलकर नगर निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे हेल्प डेस्क लगाने वाले स्थानों का चिन्हीकरण करेंगे।

पीबीएम अस्पताल में बनेंगी पांच हेल्प डेस्क

pbm hospital

बीकानेर. पीबीएम अस्पताल में आने वाले मरीजों की सहायता के लिए पांच स्थानों पर हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य एवं पीबीएम अधीक्षक के साथ मिलकर नगर निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे हेल्प डेस्क लगाने वाले स्थानों का चिन्हीकरण करेंगे।
हेल्प डेस्क पर चिकित्सक, वार्ड, दवा उपलब्धा सेंटर संबंधी सूचनाएं उपलब्ध रहेंगी ताकि मरीजों को भटकना नहीं पड़े। यह निर्देश बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने दिए।
उन्होंने कहा कि चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए आइइसी गतिविधियों में बढ़ोतरी करें तथा दवा छिड़काव आदि के पुख्ता इंतजाम करें।

परिवादी को दें रसीद
कलक्टर गौतम ने सभी विभागों के अधिकारियों से उनके यहां आने वाले परिवादियों के प्रकरण तुरंत दर्ज करने तथा दर्ज किए प्रकरण के बाद रसीद दी देवें, जिससे परिवादी ऑनलाइन अपने प्रकरण की स्थिति के बारे में जानकारी ले सकें।

पशुओं को पकडऩे में लें पुलिस का सहयोग
गौतम ने कहा कि नगर निगम शहर में घूम रहे निराश्रित पशुओं को पकडऩे की कार्रवाई में तेजी लाएं। पुलिस निगम को निराश्रित पशुओं को पकडऩे में सहयोग करें। साथ ही उन्होंने कहा कि शहर में टैक्सियां उन्हीं स्थानों पर रुके जो स्थान टैक्सी स्टैंड के रूप में चिन्हित किए गए हैं।
नगर निगम आयुक्त को टीम बनाकर टैक्सी स्टैंड की जांच करवाने के निर्देश दिए। बैठक में जिला रसद अधिकारी यशवंत भाकर, कोषाधिकारी पवन कस्वां, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीण सहित अनेक विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो