scriptबीकानेर में पांच और कोरोना पॉजिटिव, अब आंकड़ा पहुंचा 83 | Five more corona positive in Bikaner, now figure reached 43 | Patrika News

बीकानेर में पांच और कोरोना पॉजिटिव, अब आंकड़ा पहुंचा 83

locationबीकानेरPublished: May 25, 2020 11:42:45 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

चार मरीज डिस्चार्ज, पांच नए आएसुनारों की गुवाड़ से लिए थे रेंडम सैम्पल

बीकानेर में पांच और कोरोना पॉजिटिव, अब आंकड़ा पहुंचा 83

बीकानेर में पांच और कोरोना पॉजिटिव, अब आंकड़ा पहुंचा 83

बीकानेर। शहर में सुनारों की गुवाड़ क्षेत्र स ेे कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार देररात आई रिपोर्ट में पांच और व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह सभी पांचों व्यक्ति सुनारों की गुवाड़ के है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि २८८ रिपोर्ट आई, जिसमें से ५ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह सभी सुनारों की गुवाड़ के हैं। सुनारों की गुवाड़ से रेंडम सैम्पल लिए गए थे, जिनमें से ४६ वर्षीय, २६ वर्षीय एवं १७ वर्षीय पुरुष और १९ वर्षीय युवती एवं ७ वर्षीय बालिका पॉजिटिव आई है।
एसपी मेडिकल कॉलेज कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि पांच मरीज पॉजिटिव आए हैं, उन्हें सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर के कोविड-१९ वार्ड में श्फ्टि किया जा रहा है।
चार मरीज डिस्चार्ज हुए, पांच नए आ गए
पीबीएम के कोविड-१९ वार्ड से सोमवार को चार मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए वहीं शाम को पांच नए गए गए। कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. गौरी ने बताया कि ३८, ३४, २० एवं छह वर्षीय बालिका की रविवार देररात आई रिपोर्ट नेगेटिव आ गई, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं सोमवार रात को पांच फिर पॉजिटिव आ गए।
३६-२९ हुआ आंकड़ा
शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के सुनारों की गुवाड़ के 55 वर्षीय मृतक व्यक्ति के संपर्क में आए उसके रिश्तेदार-परिचित अब तक ३७ पॉजिटिव आ चुके हैं। जबकि इससे पहले तेली लुहारों का मोहल्ले से 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी, जिसकी बाद में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मृतका के संपर्क में आए 29 जने और पॉजिटिव आए थे।
अब ३७ का चल रहा इलाज
कोविड-१९ वार्ड में अभी ३७ मरीजों का उपचार चल रहा है, जिसमें ३६ बीकानेर और एक नागौर का मरीज है। नागौर का मरीज ऑक्सीजन पर है। सोमवार को पीबीएम से ४७ सैम्पल और जांच के लिए भेजे गए हैं। माहेश्वरी धर्मशाला से २४, रेसपरीटरी से ९, ट्रोमा दो, ईएनटी, लेबररूम, एल वार्ड एवं सर्जरी से एक-एक सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है। वहीं मेडिसिन आपातकालीन वार्ड से दो (डेड बॉडी) के सैम्पल भी जांच के लिए भेजे गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो