scriptबीकानेर में पाचवें दिन पांच और कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 20 | Five more corona positive on the fifth day in Bikaner, data reached 20 | Patrika News

बीकानेर में पाचवें दिन पांच और कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 20

locationबीकानेरPublished: Apr 08, 2020 02:18:27 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

आईसीयू वार्ड में 24 भर्ती, 10 चूरू और 14 बीकानेर के रोगी

बीकानेर में पाचवें दिन पांच और कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 20

बीकानेर में पाचवें दिन पांच और कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 20

बीकानेर। शहर में कोरोना मरीजों के पॉजिटिव होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को पांच और व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। इसकी पुष्टि सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने की है। यह सभी पॉजिटिव मरीज ठंठेरा मोहल्ले क्षेत्र के हैं। इसके बाद जिला व पुलिस प्रशासन ने शहर के दो वार्डों में पूर्ण प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर ली है।
बुधवार को 69 लोगों की रिपोर्ट आई जिसमें से पांच लोगों में बीमारी की पुष्टि हुई है। बीकानेर में अब तक 20 कोरोना रोगी रिपोर्ट हो चुके हैं, जिनमें से एक महिला की मौत हो चुकी है इसकी पुष्टि करते हुए एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. शैतानसिंह राठौड़ ने बताया कि बुधवार को 69 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें से पांच पॉजिटिव है। वर्तमान में २४ रोगियों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि अभी शहर का ठंठेरा मोहल्ला हाईरिस्क बना हुआ है। पिछले तीन दिन से स्वास्थ्य विभाग की 691 टीमें शहर के रानीसर बास, फड़बाजार व ठंठेरा मोहल्ले में सघन स्क्रीनिंग कर रही है। अब वार्ड नंबर 80 व 69 को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य दला को लगा दिया गया है।
पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ. मोहम्मद सलीम ने बताया कि बुधवार को आईसोलेशन वार्ड में 142 मरीज भर्ती हैं। पांच नए पॉजिटिव आए मरीजों को माहेश्वरी धर्मशाला के क्वारेंटाइन आइसोशन वार्ड से कोरोना आईसीयू डी वार्ड में शिफ्ट कराने की तैयारी की जा रही है।

दो वार्डों में महाकफ्र्यू, तैयारी पूरी
जिला प्रशासन ने पांच दिनों से लगातार शहर में कोरोना रोगी रिपोर्ट होने से चिंता बढ़ गई हैे। प्रशसन ने वार्ड 80 और 69 को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया है। जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने बैठक बुलाकर तैयारियां कर ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो