scriptपांच और ई-मित्र केंद्र 15 दिनों के लिए निलंबित, जुर्माना भी लगाया | Five more E-Mitra centers suspended for 15 days, also fined | Patrika News

पांच और ई-मित्र केंद्र 15 दिनों के लिए निलंबित, जुर्माना भी लगाया

locationबीकानेरPublished: Apr 14, 2021 12:12:48 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Five more E-Mitra centers suspended for 15 days, also fined

पांच और ई-मित्र केंद्र 15 दिनों के लिए निलंबित, जुर्माना भी लगाया

पांच और ई-मित्र केंद्र 15 दिनों के लिए निलंबित, जुर्माना भी लगाया

बीकानेर.
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के पंजीकरण शिविरों में अनुपस्थित रहने एवं आदेशों की अवहेलना के दोषी पाए जाने के कारण पांच और ई मित्र केंद्रों को 15 दिनों के लिए निलंबित करने के साथ एक-एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
सोमवार को भी पांच ई मित्र केंद्रों के विरुद्ध ऐसी ही कार्रवाई की गई थी। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के संयुक्त निदेशक सत्येंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि योजना के क्रियान्वयन में ढिलाई को गम्भीरता से लिया गया और जिला कलक्टर के निर्देशानुसार यह कार्रवाई की गई। इसके तहत राकेश कुमार गहलोत, मोहम्मद सलीम, नारायण प्रसाद परिहार, स्वामी ई मित्र, बरकत अली के ई-मित्र केंद्रों को निलंबित किया गया है तथा जुर्माना लगाया गया है।
साथ ही भविष्य में नियमानुसार कार्य करने के लिए भी पाबंद भी किया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी जिला प्रशासन ने निर्धारित दरों से अधिक कीमत वसूलने पर जिले के कुछ ई मित्र केंद्र संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो