scriptकोरोना पॉजिटिव परिवारों में दोनों वक्त पहुंचेगा खाना | Food will arrive in Corona positive families both times | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव परिवारों में दोनों वक्त पहुंचेगा खाना

locationबीकानेरPublished: Apr 22, 2021 04:59:51 pm

Submitted by:

Vimal

भोजन की गी होम डिलिवरी, भेजनी होगी पॉजिटिव होने की रिपोर्ट
 

कोरोना पॉजिटिव परिवारों में दोनों वक्त पहुंचेगा खाना

कोरोना पॉजिटिव परिवारों में दोनों वक्त पहुंचेगा खाना

बीकानेर. शहर में कोरोना संक्रमितों के लगातार बढ़ रहे आंकड़ों के बीच कई परिवारों में अधिकतर सदस्यों के पॉजिटिव होने से भोजन की समस्या हो रही है। इस समस्या को देखते हुए अब रामलाल सूरजदेवी रांका चैरिटेबल ट्रस्ट और पूनम चंद झंवरी देवी चैरिटेबल ट्रस्ट ने कोरोना पॉजिटिव परिवारों तक खाना पहुंचाने की सुविधा प्रारम्भ की है।

ट्रस्ट की ओर से दोनो समय गर्म भोजन ऐसे परिवारों के यहां होम डिलिवरी के माध्यम से पहुंचाया जाएगा। रांका ट्रस्ट के अध्यक्ष महावीर रांका ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि यह सुविधा ऐसे परिवारों के लिए होगी, जिनमें कोरोना पॉजिटिव रोगियों व परिवार में बीमारी के कारण खाना बनाने में सक्षम नहीं है। ऐसे परिवारों को ट्रस्ट की ओर से घर बैठे खाना उपलब्ध करवाया जाएगा। इस कार्य में कई भामाशाह भी सहयोग कर रहे है।

 

इन नम्बरों पर दे सकते है सूचना
ऐसे परिवार जिनमें कोरोना पॉजिटिव होने के कारण भोजन बनाने में परेशानी है व बाहर से आकर कोई व्यक्ति भोजन नहीं बना सकता है ऐसे कोरोना पॉजिटिव परिवार टोल फ्री नम्बर 9358411001 और 9358411002 पर सूचना दे सकते है। रांका के अनुसार इस सूचना में परिवार के सदस्य का नाम, पूरा पता, वार्ड नम्बर, मोबाईल नम्बर और कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट भेजनी होगी। यह सूचना प्राप्त होते ही ट्रस्ट की ओर से सुबह और शाम दोनो वक्त आवश्यकता अनुसार खाना पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। यह व्यवस्था चौदह दिनों के लिए होगी। भोजन पैकेट में पांच रोटी, दो सब्जी शामिल होंगे। बुधवार शाम से इस सुविधा को शुरू कर दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो