scriptसिलाई के सौ रुपए लिए, देने होंगे पांच हजार | For sewing hundred rupees, will have to pay five thousand | Patrika News

सिलाई के सौ रुपए लिए, देने होंगे पांच हजार

locationबीकानेरPublished: Feb 19, 2020 12:03:31 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

उपभोक्ता मंच का फैसला

सिलाई के सौ रुपए लिए, देने होंगे पांच हजार

सिलाई के सौ रुपए लिए, देने होंगे पांच हजार

बीकानेर. ब्रांडेड कम्पनी की ट्राउजर खरीद के बाद उपभोक्ता से सिलाई के सौ रुपए लेना विक्रेता के लिए भारी पड़ गया। जिला उपभोक्ता मंच ने विक्रेता की सेवा में कमी मानते हुए पांच हजार रुपए का हर्जाना चुकाने के आदेश दिए हैं।

प्रकरण के अनुसार परिवादी दिवाकर शर्मा ने बालाजी मार्केट स्थित एक ब्रांडेड कम्पनी के करीब पांच हजार रुपए के कपड़े खरीदे थे। इन कपड़ों में एक ट्राउजर की फीटिंग को लेकर विक्रेता ने उपभोक्ता से सौ रुपए ले लिए, जबकि यह कार्य ट्राउजर की मूल कीमत में शामिल होता है। मंच ने दोनों की बहस सुनने के बाद ट्राउजर विक्रेता की सेवाओं में कमी मानते हुए वसूल की गई कीमत को नौ फीसदी ब्याज सहित लौटाने और साथ में पांच हजार रुपए का हर्जाना देने के आदेश दिए। मंच के अध्यक्ष ओपी सींवर और सदस्य पुखराज जोशी तथा मधुलिका आचार्य ने यह निर्णय सुनाया।
बैंक को देना होगा १५ हजार का हर्जाना
जिला उपभोक्ता मंच ने एक राष्ट्रीयकृत बैंक की सेवा में चूक मानते हुए उपभोक्ता को १५ हजार रुपए हर्जाना और अनधिकृत कटौती पेटे वसूल किए गए ४६३२ रुपए ब्याज सहित लौटाने के आदेश दिए। परिवादी अनूप सिंह राठौड़ ने बैंक से ऋण लेकर मोटरसाइकिल खरीद थी। उपभोक्ता का तर्क था कि बैंक खाते में राशि होने के बावजूद बैंक किस्त कटौती के दौरान जुर्माना लगाता रहा। मंच के अध्यक्ष ओपी सींवर और सदस्य पुखराज जोशी व मधुलिका आचार्य ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए मानसिक क्षतिपूर्ति के दस हजार तथा परिवाद व्यय के पांच हजार रुपए देने के आदेश दिए।
……………………………………..


यातायात और नाले की समस्या का हो समाधान


बीकानेर. सैटेलाइट अस्पताल के पास बने रेलवे ओवर ब्रिज के पास नाले व यातायात जाम की समस्या का समाधान करने की मांग महापौर से की गई है। सोनगिरी क्षेत्र निवासी चोरू लाल सुथार ने महापौर के नाम ज्ञापन में बताया कि इस ओवर ब्रिज के पास यू टर्न है। यह मार्ग पाबूबारी व पारीक चौक की ओर जाता है। इस मार्ग की चौडाई बहुत ही कम होने व यू टर्न के पास नाले की क्षतिग्रस्त दीवार के कारण हर समय दुर्घटना की आशंका रहती है। सुथार ने इस मार्ग को चौडा करने व यातायात जाम की समस्या का स्थायी समाधान करवाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो