आतंकवाद के खात्मे का संदेश घर-घर पहुंचाएंगे

आतंकवाद के खात्मे का संदेश घर-घर पहुंचाएंगे
आतंकवाद के खात्मे का संदेश घर-घर पहुंचाएंगे

Atul Acharya | Updated: 06 Oct 2019, 12:42:24 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner news- प्रखर राष्ट्रवादी वक्ता और पंजाब के पूर्व मंत्री मनिन्दर जीत सिंह बिट्टा ने कहा कि हिन्दू व भगवा आतंकवाद नहीं होता। आतंकवादियों के खिलाफ मैने लड़ाई छेड़ रखी है। जब तक आतंकवाद का खात्मा नहीं होता, मेरी लड़ाई जारी रहेगी।

बीकानेर. प्रखर राष्ट्रवादी वक्ता और पंजाब के पूर्व मंत्री मनिन्दर जीत सिंह बिट्टा ने कहा कि हिन्दू व भगवा आतंकवाद नहीं होता। आतंकवादियों के खिलाफ मैने लड़ाई छेड़ रखी है। जब तक आतंकवाद का खात्मा नहीं होता, मेरी लड़ाई जारी रहेगी। पांच साल के दौरान देश में कोई ब्लास्ट नहीं हुआ। अब आतंकवाद के खात्मे का संदेश घर-घर पहुंचाने की मुहिम में जुटे हुए है। बिट्टा शनिवार को यहां रवीन्द्र रंगमंच में आयोजित समारोह में बोल रहे थे। वीरांगना व भामाशाह सम्मान तथा भारत की आतंरिक सुरक्षा कल और आज विषय पर संगोष्टी के इस कार्यक्रम में बिट्टा के साथ मुख्य अतिथि जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत भी शामिल हुए।


सीमा जन कल्याण समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बिट्टा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले देश में आतंकी हमले हुआ करते थे तो सरकार की ढुलमुल नीति रहती थी। अब आतंकियों को उनकी भाषा में जवाब दिया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान को साफ चेता रखा है कि उधर से एक गोली चली तो जवाब में सौ दागी जाएगी। धारा ३७० हटने से देश में नया संविधान व नई क्रांति आई है।


समारोह के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राजस्थान के संघ चालक डॉ. रमेशचन्द्र अग्रवाल, अखिल भारतीय साधुमार्गी जैन श्रावक संघ के अध्यक्ष जयचंदलाल डागा व धनपत बाफना ने भी विचार रखे। सीमा जन कल्याण समिति के जिला मंत्री संग्रामसिंह राठौड़ ने कार्यक्रम की रूपरेखा और संस्था की गतिविधियों की जानकारी दी।

टैक्स में कमी एेतिहासिक निर्णय
केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने कहा कि वीर माताओं का सम्मान करके देश का सम्मान कर रहे है। २०१४ में दुनिया भयंकर मंदी में चल रही थी। तब भी देश मजबूती से डटा रहा। अब दुनिया में सबसे तेज अर्थव्यवस्था भारत की है। सरकार ने कॉरपोरेट टैक्स में एेतिहासिक कमी की है। निवेश के दरवाजे खोल रखे है। दुनिया में सबसे ज्यादा सीधा विदेशी निवेश भारत में हो रहा है। टैक्स रेट में कमी करने के निर्णय से आने वाले पांच साल में १०० लाख करोड़ रुपए का निवेश होगा। कार्यक्रम में नगर निगम महापौर नारायण चौपड़ा, नरोत्तम व्यास, प्रशांत, कुंजीलाल स्वामी, महावीरसिंह, से. कर्नल हेमसिंह, घेवरचन्द जोशी आदि
शामिल हुए।

वीरांगनाओं का सम्मान किया
शहीद मेजर पूर्णसिंह की पुत्रवधु विनय कंवर, शहीद लांस नायक परसाराम की पत्नी मगनी देवी, शहीद मेजर जेम्स थॉमस की माता मेरी कुटी, शहीद सूबेदार जयसिंह की पत्नी पवन कंवर, शहीद सुबेदार राव सज्जनसिंह की पत्नी कौशल्या देवी, शहीद सत्यवीरसिंह शेखावत की पत्नी मुकेश कंवर, शहीद जगदीश बिश्नोई की पत्नी रचना बिश्नोई, शहीद ओमप्रकाश की पत्नी निर्मला को स्मृति चिन्ह, शॉल, श्रीफल प्रदान कर सम्मान किया गया।

भामाशाहों का सम्मान
कार्यक्रम में भामाशाह रतनलाल पूगलिया, बजरंगलाल सारड़ा, सुरेश ढूढाणी, सुशील बंसल, कृष्ण कुमार मेहता, महावीर रांका, दमजी झंवर, भागीरथ ज्याणी, हनुमान विश्नोई, रामकिशन पेडि़वाल, कन्हैयालाल लखाणी का सम्मान किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned