बिजली चोरी के चार आरोपी गिरफ्तार

Anushree Joshi

Publish: Dec, 08 2017 11:28:03 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
बिजली चोरी के चार आरोपी गिरफ्तार

चारों पर लगा था 36 लाख रुपए जुर्माना, जमा नहीं कराई जुर्माना राशि

बिजली चोरी की वारदातें थम नहीं रही हैं। बीकानेर जिला वृत्त में बिजली चोरों की धरपकड़ की जा रही है। इसके बाद भी लोग बिजली चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बीते दिनों में बिजली चोरी निरोधक थाना पुलिस (ग्रामीण) ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया।

 

थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह प्रजापत ने बताया कि डूंगरगढ़ के पूनरासर व बापेऊ गांव में बिजली चोरी के मामले में दोषी सोहनदान व चूननाथ को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपितों पर वर्ष 2015 में बिजली चोरी के मामले दर्ज किए गए थे। दोनों पर चोरी करने पर 20 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना बकाया था। आरोपितों ने पैसे जमा नहीं कराए।

 

पुलिस ने बताया कि सोहनदान पर 11 लाख 59 हजार रुपए और चूननाथ पर 9 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था। वहीं सूडसर निवासी हड़मानाराम और हेतराम को गुरुवार को गिरफ्तार किया। हड़मानाराम के खिलाफ 2016 में दो मामले दर्ज किए गए थे।

 

इस पर एक मामले में 11 लाख और दूसरे मामले में 2 लाख 78 हजार रुपए का जुर्माना था, इसी तरह हेतराम पर 2015 में बिजली चोरी का मामला दर्ज था, इस पर 2 लाख 22 हजार 200 रुपए का जुर्माना लगाया गया था, पैसे जमा नहीं होने पर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

 

कैम्पर की टक्कर से घायल युवक की मौत
यहां डूंगर कॉलेज के पास बुधवार रात को कैम्पर और बाइक की भिड़ंत में घायल युवक की जयपुर ले जाते समय मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। जेएनवीसी थाने के एएसआई सरदारसिंह मीणा ने बताया कि डूंगर कॉलेज के पास आर्मी गेट के सामने बुधवार रात को एक बोलेरो कैम्पर ने बाइक को चपेट में ले लिया,

 

जिससे फुलासर निवासी राजेश की मौके पर मौत हो गई जबकि उसका साथी गजनेर थाना क्षेत्र के गंगापुरा निवासी हितेश (२०) पुत्र रामस्वरूप तर्ड गंभीर रूप से घायल हो गया। हितेश की हालत ज्यादा नाजुक होने के कारण परिजन उसे जयपुर एसएमएस अस्पताल ले गए। जयपुर ले जाते समय रास्ते ही हितेश की मौत हो गई।

 

पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस संबंध में रणजीतपुरा निवासी अशोक पुत्र करणाराम बिश्नोई ने बोलेरो कैम्पर चालक के खिलाफ दुर्घटना का मामला दर्ज कराया है। उसने रिपोर्ट में बताया कि वे रात को जेएनवीसी कॉलोनी से बिश्नोई धर्मशाला जा रहे थे।

 

एक मोटरसाइकिल पर राजेश व हितेश थे तथा दूसरी मोटरसाइकिल वह अपने साथी के साथ था। वे आगे चल रहे थे। राजेश व हितेश पीछे आ रहे थे। तभी आर्मी गेट के सामने बोलेरो कैम्पर ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि बोलेरो कैम्पर 100 मीटर दूर तक मोटरसाइकिल व राजेश को घसीटते हुए साथ ले गई। बाद में डूंगर कॉलेज की दीवार से टक्कराकर ठहर गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned