scriptfour crore extortion demand | चार करोड़ की रंगदारी मांगने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार | Patrika News

चार करोड़ की रंगदारी मांगने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार

वारदात में काम ली गई केम्पर जब्त, आरोपी मोनू गैंग का गुर्गा, पूर्व में विभिन्न धाराओं में सात मुकदमे दर्ज

बीकानेर

Published: June 27, 2022 01:02:16 am

नोखा. कस्बे में गत दिनों एक व्यापारी के घर में घुसकर उसके साथ मारपीट करते हुए चाकू दिखाकर चार करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहे मुख्य सरगना पलाना निवासी मनोज सियाग को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। सीआई ईश्वर प्रसाद जांगिड़ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मोनू गैंग का सक्रिय गुर्गा होने के साथ ही वह शातिर बदमाश प्रवृति हार्डकोर अपराधी है। इसे पूर्व में भी देशनोक में रंगदारी वसूलने सहित अन्य धाराओं में उसके खिलाफ विभिन्न थानों में सात मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपी मनोज से इस वारदात को अंजाम देने में काम ली गई केम्पर को भी जब्त किया है। पुलिस उससे पूछताछ कर अन्य साथियों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने नौ बदमाशों को मौके से गिरफ्तार किया था, बाद में न्यायालय में पेश कर उनको जेल भिजवाया था।

चार करोड़ की रंगदारी मांगने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार
चार करोड़ की रंगदारी मांगने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार

पुलिस ने तीन किमी पैदल पीछा कर पकड़ा

एसआई भोलाराम के नेतृत्व में गठित टीम ने आरोपी मनोज सियाग की तलाश में उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दी, तो उसके बादनूं की रोही में एक परिचित की ढ़ाणी में छिपे होने की सूचना मिली। बाद में ढ़ाणी में दबिश दी गई तो आरोपी पुलिस को देखकर अपनी केम्पर गाड़ी को छोड़कर खेतों में भाग गया। पुलिस ने उसका तीन किमी तक पैदल पीछा करते हुए दबोच लिया। उसे गिरफ्तार कर बिना नंबरी केम्पर को भी जब्त किया गया।

आरोपी ने व्यापारी की फोन पर रोहित से भी करवाई थी बात

घर में घुसकर व्यापारी से रंगदारी वसूलने आए बदमाश मनोज जाट ने पहले अपने मोबाइल से व्यापारी श्याम लाल की कपूरीसर निवासी रोहित गोदारा से उसकी बात करवाई। उसने मनोज कुमार को चार करोड़ रुपए देने के लिए डराया-धमकाया और पैसे नहीं देने पर उसे व परिवार को जान से मार देने तथा मकान को सिलेंडर से उड़ा देने की धमकी दी थी। व्यापारी ने अपने पास रुपए नहीं होने की बात कही, तो रोहित ने फोन काट दिया था। बाद में मनोज सियाग ने उसके साथ मारपीट करते हुए उसे चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी दी थी। उसके साथियों ने आलमारियों को खोलकर सामान इधर-उधर बिखेर दिया था। शोरगुल मचाने पर घर के बाहर व्यापारी के रिश्तेदार व अन्य लोग एकत्रित हो गए थे। पुलिस के आने की भनक लगने पर आरोपी मनोज अपनी बिना नंबरी केम्पर लेकर भाग गया था। जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी, आखिरकार शनिवार को वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

यह था मामला

आठ मई को दिनदहाड़े कटला चौक स्थित व्यापारी शिव झंवर के घर में दस बदमाश रंगदारी वसूलने व डकैती करने के लिए घुस गए थे। घर में मिले उसके भाई श्याम लाल झंवर से चार करोड़ की रंगदारी मांगी थी। व्यापारी ने जब इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट करते हुए चाकू दिखाया और पैसे नहीं देने पर उसके परिवार को जान से मारने व घर को सिलेंडर से उड़ा देने की धमकी दी।

शोर-शराबा सुनकर मोहल्ले के लोग एकत्रित हो गए थे और किसी ने पुलिस को सूचना दी। सीआई ने तुरंत मौके पर पहुंचकर मोनू गैंग के नौ बदमाशों को दबोच लिया था। वहीं, मुख्य सरगना मनोज सियाग को पुलिस के आने की भनक लगते ही वह फरार हो गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.