scriptचार दिन से घात लगाए थे लुटेरे, दो को दबोचा | Four days were ambushed by robbers, two arrest | Patrika News

चार दिन से घात लगाए थे लुटेरे, दो को दबोचा

locationबीकानेरPublished: May 22, 2019 04:45:49 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

अपराध: दुकान से घर लौट रहे ज्वैलर पर हमला कर लूटने का मामला; अपराधियों के खिलाफ दर्ज हैं कई मामले

Four days were ambushed by robbers, two arrest

चार दिन से घात लगाए थे लुटेरे, दो को दबोचा

बीकानेर. नयाशहर थाना क्षेत्र के पाबूबारी में सोमवार रात ज्वैलर व उसके साथी से मारपीट कर लूट की कोशिश करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों के दो अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार लूट के आरोपी चार दिन से यहां डेरा डाले हुए थे।
सीआइ ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी चूरू जिले के सांडवा थाने के बम्बू गांव निवासी सोनूसिंह राजपूत एवं पलाना निवासी रतनसिंह हैं। सोनू को वारदात स्थल पर ही दबोच लिया गया था। बाद में सोनू की निशानदेही पर रतनसिंह को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपने दो साथियों के नाम बाला उर्फ बालिया भाट एवं राजवीर सांखला बताया है। बाला और राजवीर की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
लूट की बड़ी वारदात की फिराक में थे

चारों आरोपी शहर की इन्द्रा कॉलोनी स्थित अपने दोस्त के एक कमरे में रह रहे थे। वे शहर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। रतनसिंह ने सोमवार को दिन में दिनेश सोनी की रेकी की। रात में सोनू सिंह, बाला व राजवीर ने लूटने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। जांच में पता चला कि आरोपी तीन-चार दिन से लूट की साजिश रच रहे थे। इसकी तैयारी भी कर ली, लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गए।
चारों का आपराधिक रेकॉर्ड

सीआइ जांगिड़ ने बताया कि चारों आरोपियों का आपराधिक रेकॉर्ड है। इनके खिलाफ हमला करने, लूट, वसूली व मारपीट के मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। सोनूसिंह सांडवा थाने का वांछित है, जो कुछ माह पहले शराब ठेके पर लूट के बाद फरार हो गया था। वहीं रतनसिंह पिछले साल डूडी पेट्रोल पंप के मुनीम से लूट में शामिल था।
लूट व मारपीट का मामला दर्ज

ज्वैलर दिनेश सोनी के पिता कैलाश सोनी ने चारों आरोपियों के खिलाफ लूट व मारपीट का मामला दर्ज कराया है। गौरतलब है कि सोमवार रात करीब नौ बजे दिनेश सोनी दुकान से घर जा रहा थे। तभी पाबूबारी के पास तीन युवकों ने उन्हें व उनके साथी तरुण सुथार को रोक लिया और बैग छीनने की कोशिश की। आरोपियों ने दिनेश को सिर पर पिस्तौल से वार कर घायल कर दिया। शोर-शराबा सुनकर मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए तो आरोपी भाग छूटे। पुलिस ने रात को ही लोगों के सहयोग से सोनूसिंह को पकड़ लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो