scriptकर चोरी की आशंका में 4 ट्रक पकड़े | four trucks fear of tax | Patrika News

कर चोरी की आशंका में 4 ट्रक पकड़े

locationबीकानेरPublished: Jul 23, 2019 04:46:04 pm

Submitted by:

Nikhil swami

fours trucks fears of tax in bikaner राज्य कर विभाग के अधिकारियों ने कर चोरी की आशंका में चार ट्रक में भरे माल को जब्त किया है। ट्रकों में भरे माल का भौतिक सत्यापन होने के बाद जुर्माने की वसूली की जाएगी।

tax

trucks

बीकानेर. राज्य कर विभाग के अधिकारियों ने कर चोरी की आशंका में चार ट्रक में भरे माल को जब्त किया है। ट्रकों में भरे माल का भौतिक सत्यापन होने के बाद जुर्माने की वसूली की जाएगी। विभाग के संयुक्त आयुक्त (प्रशासन) सीपी मीणा ने बताया कि जब्त ट्रकों में दो ट्रक दिल्ली से बीकानेर आ रहे थे, जिनमें भरे परचून का सामान बिल से अधिक होने की आशंका में जब्त किया गया।
इसी प्रकार पंजाब से रायपुर जा रहे एक लोहे से भरे ट्रक के दस्तावेज पूर्ण नहीं होने पर उसे जब्त कर लिया गया। ट्रक को लूणकरनसर थाने के सुपुर्द किया गया। चौथा ट्रक बीकानेर से पंजाब की ओर जा रहा था, जिसमें स्क्रेप भरी हुई थी। मीणा ने बताया कि चारों ट्रकों में भरे सामान का भौतिक सत्यापन होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मीणा ने बताया कि ट्रक को जब्त करने के लिए राज्य कर अधिकारी लक्ष्मण दान चारण व महेश ओझा का योगदान रहा।

दिल्ली से आने वाले सामान पर नजर
संयुक्त आयुक्त सीपी मीणा ने बताया कि दिल्ली से बीकानेर आने वाले ट्रांसपोर्ट से जुड़े वाहनों पर विशेष नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि अधिकतर पकड़े जाने वाले कर चोरी के ट्रक दिल्ली से बीकानेर आने वाले होते हैं।
राजमार्गों पर चल रही विशेष गश्त के चलते ट्रकों को रोककर दस्तावेज मांगे जाते हैं, लेकिन जांच के दौरान उनके दस्तावेज सही नहीं पाए जाते। एेसे में उन्हें कर चोरी की आशंका का माल समझते हुए जब्त कर लिया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो