गणेश का पूजन, हुआ हरियाला शृंगार

गणेश का पूजन, हुआ हरियाला शृंगार

By: dinesh swami

Updated: 16 Sep 2021, 06:50 PM IST

बीकानेर. गणेश चतुर्थी से दस दिवसीय गणेश पूजन महोत्सव का आयोजन चल रहा है। घरों और गली-मोहल्लों में स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमाओं का पूजन कर महाआरती की जा रही है।
सती माता भक्त मंडल की ओर से जस्सोलाई तलाई क्षेत्र स्थित नयाशहर में चल रहे गणेश पूजन महोत्सव में बुधवार को भगवान गणेश का पूजन कर आरती की गई। श्रद्धालुओं ने भजन, स्तुतियों का गायन किया। महावीर पारीक के अनुसार महोत्सव स्थल पर गणेश सहस्त्रनाम पाठ हुए। पाठ व पूजन में पंडित अशोक रंगा, आनन्द आचार्य, सुनील जोशी, अभिषेक पारीक, ओम आचार्य आदि मोहल्लेवासी उपस्थित रहे।


बारह गुवाड़ चौक सदाफते में चल रहे गणेश पूजन महोत्सव में भगवान गणेश का पूजन, आरती और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम हुआ। आयोजन से जुड़े मनोज व्यास के अनुसार महोत्सव में धार्मिक अनुष्ठानों के साथ दर्शन-पूजन का क्रम चल रहा है। रत्ताणी व्यास चौक और भट्ठड़ों का चौक जालवाली गली में चल रहे गणेश पूजन में बुधवार को पूजन, दर्शन आरती के आयोजन हुए। गणेश प्रतिमाओं के आगे भजन, स्तुती गान,गीत-नृत्य और प्रतियोगिताओं के आयोजन चल रहे है। वहीं घरों में भी स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमाओं का पूजन घर-परिवार के सदस्य सामूहिक रूप से कर रहे है। अनन्त चतुर्दशी के दिन पूजन उत्सव की पूर्णाहुति होगी व गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन सरोवरों में होगा।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned