बस व बाइक की टक्कर में तीन वर्षीय बच्ची की मौत

छात्रा को उसका पिता स्कूल छोडऩे के लिए जा रहा था,तभी बस ने बाइक को टक्कर मार दी। जिससे छात्रा उछल कर बस के पहिए के नीचे आ गई, और मौके पर ही मौत हो गई।

By: अनुश्री जोशी

Published: 18 Aug 2017, 11:02 AM IST

गंगाशहर स्थित कोचर सर्किल के पास गुरुवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में तीन वर्षीय स्कूली छात्रा की मौत हो गई। हादसे में छात्रा का पिता भी घायल हो गया। जिनका बाद में ट्रोमा सेन्टर में उपचार करवाया गया। छात्रा को उसका पिता स्कूल छोडऩे के लिए जा रहा था, इस बीच बीकानेर से कोटा की ओर जा रही रोडवेज की बस ने बाइक को टक्कर मार दी। जिससे छात्रा उछल कर बस के पहिए के नीचे आ गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर राहगीरों की भीड़ लग गई।

 

सूचना मिलने पर गंगाशहर थाना पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने रोडवेज बस को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस के अनुसार गोपेश्वर बस्ती हाल कमला कॉलोनी में रहने वाले संदीप उर्फ दीपू खत्री अपनी पुत्री सोनाक्षी को भीनासर की तरफ सुबह करीब साढ़े सात बजे स्कूल छोडऩे के लिए जा रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। संदीप ने पुलिस को दी अपनी रिपोर्ट में लिखा कि बस चालक ने गफलत से गाड़ी चलाते हुए उसकी बाइक को टक्कर मारी, जिससे उसकी बेटी की मौके पर ही मौत हो गई।

 


दुर्घटना संभावित क्षेत्र
जिस स्थान पर यह हादसा हुआ, वह दुर्घटना संभावित क्षेत्र है। यहां पूर्व में भी कई हादसे हो चुके हैं, इसके बावजूद यहां किसी प्रकार की सूचना चस्पा नहीं कर रखी है। जबकि दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में इस प्रकार की सावधानी को दर्शाने वाले बोर्ड लगे होते हैं।

 


लापता किशोरी का नहीं लगा सुराग
नोखा तहसील के बिदासरिया गांव में रहने वाले सुरजाराम सांसी की १५ वर्षीय बेटी का पांच माह बाद भी कोई सुराग नहीं लगा है। उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट नोखा थाने में ३० मार्च २०१७ को करवाई गई थी। सुरजाराम ने पुलिस को दी अपनी रिपोर्ट में नामजद आरोपित का नाम लिखते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई करने तथा उसकी पुत्री की बरामदगी करवाने की मांग की है।

 

इस संबंध में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के देहात प्रवक्ता दिनेश कुमार सारस्वत के साथ एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिला पुलिस अधीक्षक से मिलकर इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है। पदाधिकारियों ने बताया कि आरोपित के खिलाफ पांच माह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दिया कि इस प्रकरण में जल्द ही न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी। किशोरी के पिता ने अंदेशा जताया है कि उसकी बेटी को आरोपित ने किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया है।

अनुश्री जोशी
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned