मरुशहर बीकानेर के एथलीट्स स्कूली विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर

dinesh swami

Publish: Nov, 15 2017 01:56:25 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
मरुशहर बीकानेर के एथलीट्स स्कूली विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर

स्कूलों में दौड़, कबड्डी, फुटबॉल और बास्केटबॉल के प्रतिभागी विद्यार्थियों के जोश व दमखम परखने के लिए पांच दिवसीय खेल स्पर्द्धा का आयोजन।

बीकानेर . मरुशहर बीकानेर के एथलीट्स स्कूली विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। शहर के विभिन्न स्कूलों में दौड़, कबड्डी, फुटबॉल और बास्केटबॉल के प्रतिभागी विद्यार्थियों के जोश व दमखम परखने के लिए पांच दिवसीय खेल स्पर्द्धा का आयोजन नवम्बर में होगा।

 

इसमें हिंदुस्तान जिंक और पत्रिका इन एजुकेशन (पाई) की संयुक्त मेजबानी में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे स्पोर्ट्स एक्टिविटीज में सार्दुल स्पोर्ट्स ग्राउंड पर अपनी खेल प्रतिभा दिखांएंगे।

 

केवल स्कूल के माध्यम से होंगे रजिस्ट्रेशन
पाई स्कूल ओलंपिक के लिए किसी भी तरह की रजिस्ट्रेशन फीस नहीं है। लेकिन खिलाडिय़ों के रजिस्ट्रेशन केवल स्कूल माध्यम से ही स्वीकार किए जा सकेंगे। इसमें सरकारी व निजी स्कूल दोनों के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। प्रतिभागियों के लिए दो आयु वर्ग तय किए गए हैं। इनमें १४ वर्ष (कक्षा ६ से ८) और १८ वर्ष (कक्षा ९ से १२ तक) के विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं।

 

ये खेल होंगे शामिल
प्रतियोगिता के तहत एथलेटिक्स (100, 200, 400, 800 मीटर, चार गुणा 100 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले दौड़, लांग जम्प, हाई जम्प, शॉटपुट व जैवेलियन थ्रो) के अलावा वॉलीबॉल, कबड्डी, फुटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, खो-खो, जूडो व रस्सा कस्सी जैसे खेल शामिल किए जाएंगे।

 

इनमें मिलेगी ट्रॉफी
1. सर्वाधिक प्रतिनिधित्व के लिए
2. सबसे अधिक मैच जीतने पर
3. सुपर स्कूल ट्राफी (पाई स्कूल ओलंपिक ग्रेडिंग सिस्टम के आधार पर)

 

 

यंहा करें आवेदन
पाई स्कूल ओलम्पिक के लिए अपनी प्रविष्टि एक्सेल शीट में अलग-अलग आयु वर्ग के अनुसार तथा खिलाडियों के नाम सहित [email protected] मेल आईडी पर भेजे। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9351205523 पर संपर्क कर सकते है।

 

विद्यार्थियों की खेल प्रतिभाओं को तराशने का यह प्रयास आने वाले समय में अच्छे परिणाम लाएगा। शिक्षा के साथ-साथ स्वस्थ शरीर के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। पत्रिका की यह पहल विद्यार्थियों के लिए एक बड़ा प्लेटफॉर्म साबित होगा।
नथमल डिडेल, निदेशक, माध्यमिक शिक्षा

 

बीकानेर का खेलों में सुनहरा इतिहास रहा है। यहां से कई राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकले हैं। स्कूली विद्यार्थियों को खेलों में अच्छा आगे बढऩे का अवसर मिले इसके लिए यह आयोजन महत्वपूर्ण साबित होगा।
मगन सिंह राजवी, भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned